Friday, March 29, 2024
Advertisement

मंच पर लड़खड़ाकर गिर गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, सैंडबैग में फंसा पैर

भाषण देने के बाद सीट की तरफ जाते वक्त राष्ट्रपति बाइडेन का पैर सैंडबैग में फंस गया और वे लड़खड़ाकर नीचे गिर गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 02, 2023 7:50 IST
मंच पर लड़खड़ाकर गिर गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, सैंडबैग में फंसा पैर- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मंच पर लड़खड़ाकर गिर गए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, सैंडबैग में फंसा पैर

Joe Biden Falls: दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन लड़खड़ाकर गिर गए। वे कोलोरेडो में एयरफोर्स एकेडमी की ग्रेजुएशन सेरेमनी में भाग लेने आए थे। भाषण देने के बाद सीट की तरफ जाते वक्त राष्ट्रपति बाइडन का पैर सैंडबैग में फंस गया और वे लड़खड़ाकर नीचे गिर गए। हालांकि इसके बाद बाइडन जल्दी से उठे और वापस अपनी सीट पर चले गए। हालांकि वह ठीक दिखाई दे रहे थे। वहीं गिरने के बाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाइट हाउस ने कहा कि गिरने के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन एकदम ठीक हैं। बाइडन उस वक्त लड़खड़ा गए जब वह पोडियम से वापस जा रहे थे, जहां उन्होंने अकादमी के ग्रेजुएट्स को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद कई कैडेट्स को सर्टिफिकेट बांटे और उन्हें शुभकामनाएं दी।

फर्श पर गिर पड़े जो बाइडेन

बाइडन सीट पर जाते समय अचानक ठोकर लगने की वजह से गिर गए और वहीं फर्श पर गिर पड़े। इस दौरान वे दाहिने हाथ का सहारा लेते हुए फिर खड़े हो गए। हालांकि इसी बीच वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी और एयरफोर्स एकेडमी के प्रशासक ने बाइडन को भुजाओं से पकड़कर उन्हें फिर खड़ा होने में मदद की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बाइडन ने संकेत दिया कि उनके रास्ते में कुछ आ गया था।

बिल्कुल ठीक हैं राष्ट्रपति बाइडन: बेन लाबोल्ट

जानकारी के अनुसार जहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन खड़े थे, वहां करीब में ही रेत से भरे बैग लगाए गए थे। हालांकि वे जब गिरे तो तुरंत उठकर अपनी सीट पर वापस चले गए। वे पूरे प्रोग्राम के दौरान उत्साह से भरे दिखाई दिए। इससे यह लगा कि गिरने के बाद भी वे पूरी तरह फिट हैं। उधर, कम्यूनिकेशन डायरेक्टर बेन लाबोल्ट ने भी अपने ट्वीट संदेश में बताया कि बाइडन बिल्कुल ठीक हैं। 

अमेरिका के सबसे उम्रदराज प्रेसिडेंट

जो बाइडन सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं। 80 साल की उम्र में वे राष्ट्रपति पद संभाल रहे हैं। उन्होंने तो अगला राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर दी है। हालांकि कोलोरेडो की घटना के एक घंटे बाद राष्ट्रपति जो बाइडेन कोलोराडो से निकले, हालांकि इस दौरान वह चुप रहे। ससे पहले भी ऐसे हादसे का शिकार हो चुके हैं। एक बाइक चलाते समय डेलावेयर राज्य में और दूसरा एयरफोर्स वन में सवार होने के दौरान उन्हें सीढ़ियों पर लड़खड़ाते देखा गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement