Saturday, May 18, 2024
Advertisement

एडल्ट स्टार के चक्कर में फंसे ट्रंप की बढ़ी मुश्किल, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को कोर्ट ने दिया झटका

पोर्न स्टार के चक्कर में फंसे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप को अमेरिका की अपीलीय अदालत ने बड़ा झटका दिया है। इस मामले की सुनवाई पर रोक लगाने वाली उनकी याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। ट्रंप पर पोर्न स्टार को रिश्तों पर मुंह बंद करने के लिए गुप्त धन के रूप में 13 लाख अमेरिकी डॉलर देने का आरोप है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 20, 2024 13:31 IST
डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति। - India TV Hindi
Image Source : AP डोनॉल्ड ट्रंप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति।

न्यूयॉर्कः अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनॉल्ड ट्रंप को अदालत से बड़ा झटका लगा है। पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप और पोर्न स्टार के गुप्त धन मामले में न्यूयॉर्क की एक अपीली अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी है। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एक पॉर्न स्टार को गुप्त रूप से धन देने संबंधी मामले की सुनवाई रोके जाने की अपील की थी। मगर आखिरी समय में की गई ट्रंप की ओर से इस कोशिश को शुक्रवार को अदालत ने खारिज कर दिया। इससे रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार की दौर में लगभग अपनी जगह पक्की कर चुके ट्रंप को बड़ा झटका लगा है। 

ट्रंप ने जूरी के चयन में अनुचित जल्दबाजी की बचाव पक्ष की शिकायतों के मद्देनजर यह अनुरोध किया था। न्यायमूर्ति मार्शा माइकल ने संक्षिप्त सुनवाई के कुछ ही मिनट बाद फैसला सुनाया। सुनवाई रोके जाने के अनुरोध पर मध्य-स्तरीय अपीली अदालत में दलीलें उस समय पेश की गई जब कुछ ही घंटों पहले इस मामले की सुनवाई के लिए जूरी चयन प्रक्रिया पूरी हुई थी। अदालत के इस फैसले के बाद ट्रंप के खिलाफ आपराधिक मुकदमे में सोमवार से बहस शुरू हो सकेगी।

2016 में ट्रंप का पोर्न स्टार से था संबंध 

ट्रंप द्वारा पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को धन दिए जाने का यह मामला 2016 का है। उस समय ट्रंप के पॉर्न स्टार के साथ संबंध होने की बातें सामने आई थीं और आरोप है कि उन्होंने इसे छिपाने के लिए स्टॉर्मी को एक लाख 30 हजार डॉलर का भुगतान किया था। पूर्व राष्ट्रपति की कंपनी ने यह धन उनके वकील माइकल कोहेन को दिया था जिन्होंने ट्रंप की ओर से पॉर्न स्टार को इसका भुगतान किया। इस मुकदमे में ऐसे समय सुनवाई हो रही है जब ट्रंप इस वर्ष होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार हैं।(एपी) 

यह भी पढ़ें

दुनिया में सबसे खतरनाक जंग छेड़ने की तैयारी में चीन, "स्पेस मिलिट्री" के बाद अब गठित की "साइबर युद्ध इकाई"

उत्तर कोरिया ने कर दिया सबसे खतरनाक सुपर लार्ज वारहेड क्रूज और विमानरोधी मिसाइल का परीक्षण, अमेरिका तक जद में

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement