Thursday, April 18, 2024
Advertisement

राशिफल 11 जून: कर्क राशि वालों के लिए आ सकता है विवाह का प्रस्ताव, जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए 11 जून को आपका दिन कैसा बीतेगा। किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर बना सकते हैं बता रहे हैं आचार्य इंदु प्रकाश।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: June 10, 2020 20:05 IST
राशिफल 11 जून- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY राशिफल 11 जून

आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और गुरूवार का दिन है। षष्ठी तिथि आज रात 9 बजकर 12 मिनट तक रहेगी। आज सुबह 10 बजकर 16 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। उसके बाद विष्कुम्भ योग शुरू हो जायेगा, जो कल की सुबह 10 बजकर 27 मिनट तक रहेगा। साथ ही आज शाम 4 बजकर 35 मिनट से लेकर कल की शाम 6 बजकर 49 मिनट तक सारे काम बनाने वाला रवि योग रहेगा । . इसके आलावा आज शाम 4 बजकर 35 मिनट तक धनिष्ठा नक्षत्र रहेगा ।उसके बाद शतभिषा नक्षत्र लग जायेगा। राशि के अनुसार इन सबका आप पर क्या असर पड़ेगा, और आपका आने वाला दिन कैसा, होगा और कैसे आप अपने दिन को बेहतर बना सकते हैं, बता रहे हैं आचार्य इंदु प्रकाश।

मेष राशि

आज आपको किसी अपने से पैसों से जुड़ा कोई अच्छा सुझाव मिलेगा। किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में आज आप सफल रहेंगे।| आज आप अपने साथियों और आसपास के लोगों के साथ उदार रहेंगे। नजदीकी रिश्तों के मामलों में आपसे दूसरों की  अपेक्षाएं कुछ ज्यादा ही रहेंगी। छोटे बच्चे आज मस्ती के मूड में रहेंगे। विवाहित जीवन में खुशियाँ बनी रहेंगी।

 वृष राशि

आज परिवार वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आज आप रोजगार के मामले में किसी व्यक्ति से फ़ोन पर सलाह लेंगे। आज आपकी सेहत तंदुरुस्त बनी रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी काम के लिए दोस्तों से बेहतर सलाह मिलेगी। जीवनसाथी आपसे प्रसन्न रहेंगे, साथ ही उनकी नज़रों में आपका मान-सम्मान और बढेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभ होगा।

 मिथुन राशि

राशिफल 11 जून

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 जून

आज कार्यक्षेत्र में आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। सेहत के मामले में आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। आपको घर के बड़े-बुजुर्ग का आशीर्वाद प्राप्त होगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है, बेहतर होगा अपना ध्यान पढ़ाई के नए फ्रेम वर्क में लगायें। इस राशि के व्यापारियों को धन लाभ होने के योग बन रहे है।

कर्क राशि 

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आफिस में आज आपको कोई नई जिम्मेदारी मिलेगी, जिसे पूरा करने की आप पूरी कोशिश करेंगे। इस राशि के अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आयेगा । बच्चे आज घर पर ही खेल-कूद में व्यस्त रहेंगे | प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आज कुछ नई दिशा पाकर अच्छा लगेगा। लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है।

सिंह राशि

राशिफल 11 जून

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 जून

आज दोस्तों के साथ आपके रिश्तों में सुधार आयेगा। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी| आज किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से आपको बचना चाहिए। आप अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए अग्रसर रहेंगे। इस राशि के बुजुर्ग लोगों को समय पर दवाई लेनी चाहिए। कार्यों में सहकर्मियों की सहायता मिलेगी।

कन्या राशि

आज आपका कोई खास काम समय पर पूरा हो जायेगा। जिससे आपका मन प्रसन्न होगा।| आज आप स्वस्थ महसूस करेंगे। परिवार में लोगों के बीच आपसी सौहार्द में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे। छात्रों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज व्यापार में धन लाभ होगा। साथ ही अपने बिसनेस को बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान बनायेंगे ।

तुला राशि 

राशिफल 11 जून

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 जून

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज भाग दौड़ का सामना करना पड़ेगा। छात्रों के लिए आज करियर में चीज़ें बेहतर होने के आसार हैं। जंक फूड अभी अवॉइड करें तो अच्छा है। कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। लवमेटस के रिश्तें में मधुरता बढ़ेगी। आज आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा।

 वृश्चिक राशि

आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। बच्चे कहीं बाहर घूमने का मन बनायेंगे । बेहतर होगा अभी घर पर ही रहें। बच्चों को ऑनलाइन क्लास के दौरान कोई टॉपिक समझने में परेशानी होगी, अभिभावक ध्यान दें। आज विदेश से रिलेटेड कोई पोसीटिव डेवलपमेंट आपका मन प्रसन्न कर देगा। 

धनु राशि

राशिफल 11 जून

Image Source : INDIA TV
राशिफल 11 जून

आपका सोचा हुआ काम आज पूरा हो जाएगा। आपका आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा। अपने कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए आपको किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। लवमेटस के लिए आज का दिन शानदार रहेगा । दाम्पत्य जीवन में सौहार्द बढ़ेगा। आज ऑफिस में आपकी पदोन्नति होगी। साथ ही जिम्मेदारियां भी बढेंगी।

 
मकर राशि

आज कोई काम करते समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए। इससे आपका काम समय पर पूरा होगा। आज पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर लेने चाहिए। इस राशि के प्लैनिंग एण्ड आर्किटेक्चर के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन कुछ नए अवसर लेकर आया है। आज माता की सेहत में सुधार आयेगा। लवमेटस एक दूसरे को कुछ उपहार देंगे। 

कुंभ राशि

आज आप अपनी लाइफ में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, बेहतर होगा कि प्रस्तावित चेंजेस का मूल्यांकन पहले ही कर लें। ये समय हिट एण्ड ट्रायल के लिए ठीक नहीं है। आज संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिलने से घर में उत्सव का माहौल बना रहेगा । शत्रु पक्ष से आज आपको दूरी बनाकर रखनी चाहिए। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।

मीन राशि

आज किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप भी मोटीवेट होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कार्यों में माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आज सब लोग आपके व्यवहार से खुश रहेंगे। आज आप घर का कोई जरूरी काम निपटा सकते हैं। घर में परिवार वालों के साथ ही भगवान की आरती करेंगे। व्यापार में मन मुताबिक मुनाफा होने से मन प्रसन्न होगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement