Friday, April 26, 2024
Advertisement

Career Horoscope 2022: साल 2022 में इन राशियों का चमकेगा करियर, पदोन्नति के साथ होगा बिजनेस में लाभ

Career Horoscope 2022: एक क्लिक में जानिए करियर के लिहाज से कैसा रहेगा आपका नया साल 2022

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2021 17:04 IST
करियर वार्षिक राशिफल 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV करियर वार्षिक राशिफल 2022

Highlights

  • कुछ राशियों को मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में तरक्की पाएंगे।
  • आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए करियर के हिसाब से कैसा बीतेगा नया साल

नया साल यानी 2022 आ गया है। नए साल में आपका करियर क्या मोड़ लेगा, बिजनेस में तरक्की मिलेगी या चुनौतिया और किस राशि के लिए खुलेंगे उन्नति के नए रास्ते, ये कब आपके लिए हम लेकर आए हैं। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से करियर के लिहाज से राशिनुसार आपका नया साल यानी 2022 कैसा रहने वाला है। 

मेष राशि

इस साल आपका करियर ठीक-ठाक रहने वाला है। नौकरी कर रहे युवाओं को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी जिसमे सफलता मिलने के चांस है। आप अपनी मेहनत और सकारात्मक रवैये से ही अपने जीवन में तरक्की कर पाएंगे, इस साल आप कठिन से कठिन परिस्थितियों से भी उभर सकेंगे। इस साल आपको प्रमोशन के अफसर प्राप्त होंगे जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी और आप अपने फ्यूचर के बारे में सोचेंगे। हालांकि यह साल आपसे भरपूर मेहनत भी करवाएगा।

साल 2021 के अंत में बुध का गोचर, इन 5 राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

वृषभ राशि

यह वर्ष आपके लिए शानदार रहने वाला है। अगर आप प्राइवेट नौकरी में है तो आपको नये मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष बेहतरीन रहने वाला है। सीनियर्स काम में आपकी पूरी सहायता करेंगे। अपने काम से आप बॉस को इम्प्रेस करेंगे, पदोन्नति का रास्ता खुलेगा। लेकिन इस साल आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है, कुछ लोग आपकी तरक्की से नाखुश भी हो सकते हैं।  इन सब को किनारे कर अपने करियर पर फोकस करें तो अच्छा होगा।

मिथुन राशि

करियर की दृष्टि से यह साल उम्मीद पर ज्यादा खरा नहीं उतर रहा है। इस साल आपका ध्यान कुछ भटक सकता है। साहस और ध्यान बनाए रखने की आवश्यकता है। अपनी मेहनत व सकारात्मक व्यवहार के ज़रिए आप इन कठिन परिस्थितियों से निश्चय ही बाहर आ सकते हैं। वेतन बढ़ने की आस कम ही है। इस साल आपकी सभी इच्छाएं पूरी होना थोड़ा मुश्किल है। कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत की जरूरत है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उन्हें सोच-समझकर कदम उठाना चाहिए। 

वार्षिक राशिफल 2022: इन 7 राशियों के लिए नया साल रहेगा शानदार, जानिए अन्य राशियों का लेखा-जोखा

कर्क राशि

इस साल अपका करियर शानदार रहने वाला है। अगर आप हाई कोर्ट, कॉपर या जमीन से रिलेटेड जैसे क्षेत्र में है तो विशेष फायदा होगा। इसके अलावा किसी खेल कूद में आप हिस्सा लेंगे। आपको किसी अच्छी कंपनी से जुड़ने का मौका मिलेगा, जिसमे आपको अच्छी पोस्ट और अच्छा वेतन भी मिलेगा। जो लोग अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाना चाहते है उन लोगों को थोड़ा ट्रेवल करना पड़ेगा, कई लोगों से बिज़नेस की मीटिंग के लिए आपको मिलना पड़ेगा जिसके अच्छे परिणाम आपको साल भर मिलते रहेंगे। 

सिंह राशि 

करियर की दृष्टि से जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिये यह साल बहुत बढ़िया रहने वाला है। ऑफिस में सभी से आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। सीनियर आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। इस वर्ष पदोन्नति का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही सैलरी में भी बढ़ोत्तरी होगी। अपने ऊपर काम के बोझ को अधिक हावी न होने दें। आपके समझदारी पूर्वक लिए गए फ़ैसले सुखद परिणाम ही देंगे। नया व्यापार शुरू करने का प्लान बनायेंगे। जिसमें अपनों का सहयोग मिलेगा। अगर आप विदेश में जॉब पाना चाहते है तो इस वर्ष आपको अनुकूल अवसर मिलेंगे।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों को शिक्षा में थोड़ी रुकावटें आ सकती है। इस वर्ष के शुरूआती महीने छात्रों को अपनी पढाई को लेकर कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सॉफ्टवेर इंजीनियरिंग के छात्रों को मनचाहा परिणाम मिलने में थोडा वक्त लगेगा  और मेहनत करनी होगी, तभी समय रहते सब ठीक होगा। छात्र अपनी पढाई के प्रति पूरी निष्ठता के साथ मेहनत करें। इस वर्ष किसी प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भरने का मौका मिलेगा। जिसका बेहतर परिणाम पाने के लिए आप जी-तोड़ मेहनत करेंगे। आप बेहतर शिक्षा पा सकते हैं।  

तुला राशि

इस साल छात्रों को कई सुनहरे मौक़े मिलेंगे, लेकिन उन मौकों को भुना पाने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। पढ़ाई को गंभीरता से लेने की जरूरत है। अगर आप उच्च संस्थान में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं, तो उसकी तैयारी पहले से ही कर लें। अपनी शिक्षा को लेकर आप जो भी फैसला लें, उसमें बड़ों का सहयोग जरूर लें। साल के बीच में छुट्टियों के दौरान किसी पार्ट टाइम कोर्स को ज्वॉइन करेंगे तो आपके भविष्य के लिये फायेदमंद होगा। 

वृश्चिक राशि

यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष में आप लेखक, बिज़नेस सेक्टर, फ़ूड सेक्टर जैसे क्षेत्रों में अपना हाथ आजमायेंगे। इसके अलावा आप फैशन डिजाइनिंग, कंप्यूटर कोर्स, फोटोग्राफी जैसे सेक्टर में भी जा सकते है। यदि आप कंस्ट्रक्शन के बिजनेस से जुड़े लोगों को फायदा दिखाई दे रहा है तो इस वर्ष के मध्य में आप अपने काम में कुछ परिवर्तन करने का विचार अपने मन में बना सकते है। इस वर्ष अप्रैल के पहले ही आपको कोई अच्छी नौकरी मिलेगी।

धनु राशि

यह वर्ष आपके लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। आप किसी अच्छी लाइन में जैसे की एकाउंट्स डिपार्टमेंट, फाइनेंस डिपार्टमेंट, सेल्स डिपार्टमेंट में काम करेंगें, जिससे आपकी नॉलेज बढ़ेगी और आपको काफी फायदा होगा। इसके अलावा आप किसी अच्छे सरकारी क्षेत्र जैसे मिडिया लाइन यां फिर किसी कंस्ट्रक्शन वर्क से जुड़ेंगे| जिससे आपको अप्रत्याशित रूप से लाभ मिलेगा। आपके जीवन में कई तरह की परेशानियां आएंगी, जिसके बाद भी आप संभल जायेंगे। इस वर्ष करियर में अचानक कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

मकर राशि

इस वर्ष आपका करियर कुछ धीमी गति से चलेगा। वर्ष के शुरुवात में बार बार दिशा बदलने से आपका कार्य स्थायी रूप से पूरा नहीं हो पायेगा और आप थोड़ा परेशान होंगें। आपके बॉस आपका किसी दूसरी जगह पर ट्रान्सफर कर सकते है। नौकरी कर रहे युवा अपने सीनियर्स के साथ अच्छा ताल-मेल बनाकर रखें। साथ ही अपने अंदर सकारात्मक उर्जा को बनाये रखें जिससे आपको अपने कार्यों में सफलता अवश्य मिलेगी।

Aquarius Horoscope 2022: कुंभ राशि का वैवाहिक जीवन रहेगा शानदार, जानिए सेहत के लिहाज से कैसा रहेगा नया साल

कुंभ राशि

करियर की दृष्टि से इस साल आपको कोई बड़ी सफलता अचानक हासिल होगी। शुरू के महीने आपके लिये काफी फायदेमंद साबित होंगे। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं तो आपका कामकाज बेहतर रहेगा। आपका सकारात्मक रवैया ही आपको करियर में बेहतरी दिलायेगा। अपने करियर को लेकर आप इस साल थोड़े भावुक रहेंगे। हालांकि नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिये अच्छी खबर है। साल के मध्य तक आपको एक अच्छी नौकरी मिलेगी। करियर की बेहतरी के लिये आपके गुरु भी आपका पूरा साथ देंगे। कुंभ राशि के खिलाड़ियों, पुलिस वालों, डाक्टरों और किसानों के लिये यह वर्ष विशेष अच्छा है 

मीन राशि

इस साल के जातकों का करियर का ग्राफ तेजी से ऊपर जाने वाला है। आपका ध्यान पूरे तरीके से काम में रहेगा। काम के प्रति आपका हुनर देखने को मिलेगा। आपके सामने कई अच्छे मौके आयेंगे, जिसे आपका फ्यूचर अच्छा रहेगा।कम मेहनत में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नौकरी कर रहे युवाओं की नौकरी में बढ़ोतरी होगी। आपको किसी अच्छी कंपनी से कई जॉब के ऑफर मिलेंगे। सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिये यह वर्ष एक सुनहरा अवसर है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement