Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शुक्र कर रहा है मकर राशि में उल्टे गति से गोचर, इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा अधिक प्रभाव

शुक्र 19 दिसंबर की शाम 4 बजकर 6 मिनट पर मकर राशि में ही वक्री यानि उल्टे गति से गोचर करने लगेंगे। जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 19, 2021 6:10 IST
Shukra Vakri 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Vakri 2021

Highlights

  • शुक्र हो रहा है मकर राशि में वक्री
  • शुक्र के उल्टी गति से गोचर करने से पड़ेगा कई राशियों पर प्रभाव

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार शुक्र ने 7 और 8 दिसंबर की रात 2 बजकर 14 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश कर गए थे और अब 19 दिसंबर की शाम 4 बजकर 6 मिनट पर मकर राशि में ही वक्री यानि उल्टे गति से गोचर करने लगेंगे। 

वक्री गति से गोचर करते हुये शुक्राचार्य 30 दिसंबर की सुबह 7 बजकर 57 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे और फिर 29 जनवरी 2022 की देर रात 2 बजकर 6 मिनट पर धनु राशि में मार्गी हो जायेंगे यानि सीधी गति से गोचर करने लगेंगे और मार्गी गति से गोचर करते हुये 27 फरवरी की सुबह 10 बजकर 17 मिनट पर पुनः मकर राशि में प्रवेश कर जायेंगे। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

मेष राशि

शुक्र आपके दसवें स्थान पर वक्री होंगे। शुक्र के इस वक्री गोचर से धर्म के प्रति आपकी कुछ आस्था बढ़ेगी। आपको वाहन सुख मिलेगा। धन के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। इस दौरान आपका समय अच्छा बीतेगा। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा, लिहाजा शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये दही का दान करें या दही का सेवन करें।

Kashi Vishwanath Dham: 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है काशी विश्वनाथ, भगवान शिव यहां स्वयं हैं स्थापित

वृष राशि
शुक्र का वक्री गोचर आपके नवें स्थान यानी भाग्य स्थान पर होगा। यह आपके भाग्य में वृद्धि कराएगा। आपके पास धन की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन बेहतरी के लिये मेहनत जारी रखनी होगी। व्यर्थ के कामों में पैसे खर्च करने से बचना चाहिए। इस दौरान यात्रा करने से बिजनेस में फायदा होगा। आपकी बौद्धिक क्षमता अच्छी रहेगी। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

Shukra Vakri 2021

Image Source : INDIA TV
Shukra Vakri 2021

मिथुन राशि
शुक्र आपके आठवें स्थान पर वक्री होंगे। शुक्र के इस वक्री गोचर से आपकी सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। साथ ही जीवनसाथी की सेहत में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं, जिसका असर उनके स्वभाव पर भी पड़ेगा। इसके अलावा 30 दिसंबर तक आपको किसी से उधार लेने और किसी की जमानत कराने से बचना चाहिए। शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिये प्रतिदिन मंदिर में सिर झुकाएं, साथ ही ज्वार का दान करें।

Vastu Tips: इन बातों का रखें ख्याल तो नहीं आएगा फैमिली बिजनेस में बैडलक

कर्क राशि
आपके सातवें स्थान पर शुक्र का यह वक्री गोचर आपको माता- पिता से सहयोग दिलायेगा। दूसरों के प्रति आपका स्वभाव अच्छा रहेगा। लेकिन लेन-देन में आपकी अधिक रुचि नहीं रहेगी। जीवनसाथी के साथ प्यार बनाए रखने की और पैतृक सम्पत्ति को संभाल कर रखने की जरुरत है। 30 दिसंबर तक आपको कई महत्वपूर्ण यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। शुक्र के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये शुक्रवार के दिन मंदिर में कांसे का बर्तन दान करें।

Shukra Vakri 2021

Image Source : INDIA TV
Shukra Vakri 2021

सिंह राशि
शुक्र आपके छठे स्थान पर वक्री होंगे। इस दौरान आपके साथ-साथ आपके भाईयों को भी धन लाभ होगा। शुक्र का यह वक्री गोचर आपके जीवन को और भी सुगम बनायेगा, लेकिन संतान से सुख पाने के लिये आपको इस दौरान थोड़ी कोशिश करनी होगी। साथ ही 30 दिसंबर तक अपना एक काम पूरा होने के बाद ही दूसरा शुरू करें। शुक्र के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये घर की महिला अपने बालों में सोने का या गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाकर रखें।

कन्या राशि
आपके पांचवें स्थान पर शुक्र के इस वक्री गोचर से चारों तरफ से आपको तरक्की मिलेगी। धन की वृद्धि होगी, बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी और धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे | महिलाओं को अपने ब्यूटी प्रोडेक्ट्स को संभालकर रखना चाहिए। शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये गाय की सेवा करें।

Shukra Vakri 2021

Image Source : INDIA TV
Shukra Vakri 2021

तुला राशि
शुक्र आपके चौथे स्थान पर वक्री होंगे। शुक्र के इस वक्री गोचर से आराम पसन्द लोगों के साथ आपकी दोस्ती बढ़ेगी। इस दौरान अपने जीवनसाथी से प्रेम बनाकर रखें। वैसे शुक्र का यह वक्री गोचर आपको आर्थिक तंगी से मुक्ति दिलायेगा। लिहाजा शुक्र के शुभ फल बनाये रखने के लिए- कुएं में एक मुट्ठी चने की दाल डालें।

वृश्चिक राशि
आपके तीसरे स्थान पर शुक्र के इस वक्री गोचर से आपका चित्त कुछ अशांत होगा। साथ ही आपका या आपके जीवनसाथी का मन भटक सकता है। इस बीच आपको अपना मकान भी बदलना पड़ सकता है। लेकिन मेहनत से आपके काम जरूर बनेंगे। माता-पिता से भरपूर सुख मिलेगा। शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिये प्रत्येक स्त्री का सम्मान करें।

Shukra Vakri 2021

Image Source : INDIA TV
Shukra Vakri 2021

धनु राशि
शुक्र आपके दूसरे स्थान पर वक्री होंगे। शुक्र के इस वक्री गोचर से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और परेशानियां दूर होंगी। पशुपालन और कच्ची मिट्टी के काम से जुड़े लोगों को इस दौरान दो गुना फायदा होगा। अगर आप गौ मुखी मकान यानी ऐसे मकान में रहते हैं जो आगे से पतला और पीछे से चौड़ा हो तो आपकी संतान और आपके भाईयों की तरक्की इस बात पर डिपेंड करेगी कि आप अपने गुरु का कितना सम्मान करते हैं। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये गाय का घी मन्दिर में दें

मकर राशि
शुक्र आपके पहले स्थान पर वक्री होंगे। शुक्र के इस वक्री गोचर से अगर आप विवाहित हैं तो आपको संतान सुख मिलेगा, अगर नहीं हैं तो जल्द ही आपके लिये विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। आपको हर तरह की सुख-सुविधा मिलेगी। लेकिन इस बीच जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है। शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये सतनाज का दान करें, जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा।

Shukra Vakri 2021

Image Source : INDIA TV
Shukra Vakri 2021

कुंभ राशि
आपके बारहवें स्थान पर शुक्र के इस वक्री गोचर से कविता लेखन में आपका इंटरेस्ट बढ़ेगा। आपकी किस्मत चमकेगी और परिवार से सुख मिलेगा। रात को चैन रहेगा और धन की प्राप्ति होगी। लेकिन शुक्र की अशुभ स्थिति में दूसरों से सहायता मिलने में देरी होगी | शुक्र के खराब फलों से बचने के लिये और अच्छे फल सुनिश्चित करने के लिये घर की महिला विराने में नीला फूल दबाएं, सभी परेशानियां दूर होंगी।

मीन राशि
ग्यारहवें स्थान पर शुक्र का यह वक्री गोचर आपके स्वभाव में बार-बार बदलाव लायेगा। आपको इस दौरान अपने बचपन की कोई बात याद आ सकती है। साथ ही आप चतुराई से और दूसरों से छिपाकर काम करने की कोशिश करेंगे। हालांकि शुक्र के इस वक्री गोचर से आपको धन लाभ होगा और आपके चेहरे पर निखार आयेगा। शुक्र के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये मन्दिर में रूई और दही का दान करें।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement