Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मुजफ्फरपुर: फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 6 लोगों की मौत, कई घायल

आधा दर्जन से अधिक मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। ध

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2021 13:06 IST
फैक्ट्री में बॉयलर...- India TV Hindi
Image Source : ANI फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 4 लोगों की मौत

Highlights

  • बचाव और राहत कार्य जारी है
  • मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है
  • गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में रविवार की सुबह बॉयलर ब्लास्ट होने से फैक्ट्री में काम करने वाले 6 मजदूरों की मौत हो गई। बचाव और राहत कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि स्थिति गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फैक्ट्री में नूडल्स बनते हैं।

वहीं आधा दर्जन से अधिक मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास की फैक्ट्रियों को भी नुकसान पहुंचा है। बगल की चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गई। उसके अंदर काम कर रहे दो लोगों के भी घायल होने की सूचना है। 

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक नूडल बनाने वाली फैक्ट्री में बॉयलर फटने से कम से कम छह मजदूरों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका शनिवार रात 10 बजे हुआ। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज फैक्ट्री से 5 किमी दूर तक सुनाई दी।

विस्फोट के प्रभाव से बगल की एक फूल मिल भी नष्ट हो गई और अंदर सो रहे दो मजदूर भी घायल हो गए। फैक्ट्री मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। जहां मलबा हटाने के लिए बचाव अभियान जारी है, वहीं सूत्रों ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर 10 से ज्यादा शव फंसे हुए हैं।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने घटनास्थल का दौरा किया, उन्होंने कहा कि हमने अब तक मलबे से छह शव बरामद किए हैं। इसके अलावा, पांच लोग भी घायल हुए हैं और उन्हें श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

"बचाव अभियान फिलहाल जारी है। दमकलकर्मी और पुलिस कर्मी मलबा हटा रहे हैं। अभी तक शवों की सही संख्या का पता नहीं चला है।"

 धमाका इतना तेज था कि 5 किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनी गई। हादसे के समय फैक्ट्री के अंदर कितने लोग काम रहे थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक कम से कम 12-15 लोग अंदर थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement