Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JDU अध्यक्ष बनने के बाद पटना पहुंचे नीतीश का जोरदार स्वागत, साथ में ललन भी रहे मौजूद

नीतीश कुमार के एयरपोर्ट पर दिखते ही ‘देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे गूंजने लगे। नीतीश के साथ उनके साथ करीबी सहयोगी राजीव रंजन सिंह 'ललन' भी थे, जिन्होंने नीतीश के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 30, 2023 22:12 IST
nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश कुमार

जनता दल-यूनाइटेड (JDU) का अध्यक्ष बनने के बाद दिल्ली से पटना पहुंचने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शनिवार को जोरदार स्वागत किया गया। नीतीश को दिल्ली में आम राय से जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया था। जदयू कार्यकर्ता घने कोहरे और सर्द मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में हवाई अड्डे पर पहुंचे थे और इस आशय के नारे लगा रहे थे कि नीतीश ही वह नेता हैं जिसका देश इंतजार कर रहा है।

एयरपोर्ट पर गूंजे नारे

72 वर्षीय नेता के एयरपोर्ट पर दिखते ही ‘देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे गूंजने लगे। नीतीश के साथ उनके साथ करीबी सहयोगी राजीव रंजन सिंह 'ललन' भी थे, जिन्होंने नीतीश के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दिया। नीतीश अपनी कार में बैठने से पहले भीड़ के बीच कई सौ कदम चले और इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं।

दूसरी बार JDU अध्यक्ष बने नीतीश

दो दशक पहले पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद यह दूसरा अवसर है जब नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद ग्रहण किया है। इसके पहले उन्होंने 2016 में शरद यादव की जगह पार्टी का अध्यक्ष पद ग्रहण किया था। बार-बार यह कहते हुए कि उनकी कोई व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं थी जैसे कि उन्हें विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) का संयोजक या प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नामित किया जाए। बिहार के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मुख्यमंत्री ने फिर भी पर्याप्त संकेत दिए कि वह लोकसभा चुनाव से पहले अपने राजनीतिक प्रयास को राज्य की सीमाओं से परे ले जाने के लिए तैयार हैं। घोषणा की गई है कि राष्ट्रव्यापी जाति आधारित जनगणना के लिए दबाव डालने के लिए, जिस दिशा में एक कदम बिहार में जाति सर्वेक्षण के रूप में उठाया गया है, जदयू अध्यक्ष निकटवर्ती झारखंड राज्य से अगले महीने एक यात्रा शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement