Monday, May 20, 2024
Advertisement

वर्दी मिलते ही पत्नी से बेवफाई, नौकरी के हिसाब से दहेज लाने मायके भेजा और कर ली दूसरी शादी

शादी के बाद होमगार्ड की नौकरी लगते ही पति अपनी पत्नी से दहेज की मांग करने लग गया। इतनी हीं नहीं पत्नी से पीछा छुड़ाने के लिए उसे जान से मारने की कोशिश भी की। पुलिस अधीक्षक के पास फरियाद लेकर पहुंती पीड़िता अपनी आपबीती सुनाते-सुनाते रोने लगती है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 09, 2024 22:06 IST
पुलिस पदाधिकारियों से...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस पदाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाने पहुंची पीड़िता

वर्दी मिलते ही एक शख्स शादी के सात जन्मों को निभाने का वादा भूल गया और दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने लग गया। मामला तब उजागर हुआ जब गुरुवार को पीड़िता एसएसपी से न्याय की गुहार लगाने के लिए पहुंची। मामला बिहार के भागलपुर जिले के सहायक थाना बखारपुर का है। यहां रहने वाली सोनम कुमारी ने अपने पति पर दहेज प्रताड़ना और जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। इस मामले में सोनम कुमारी की ओर से भागलपुर के पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत की गई। उसने बताया कि दहेज नहीं मिलने के कारण पति ने दूसरी लड़की से शादी भी कर ली है। हालांकि एसएसपी ने मामले को देखते हुए जांच कार्यवाही का भरोसा दिया है।  

होमगार्ड की नौकरी लगते ही दहेज की मांग

पीड़िता सोनम कुमारी की 2022 में बखारपुर थाना क्षेत्र के निवासी रंजीत कुमार नामक युवक से शादी हुई थी लेकिन 2023 में होमगार्ड की नौकरी लगते ही रंजीत के रंग-ढंग बदल गए। वर्दी मिलते ही रंजीत शादी के सात जन्म को निभाने का वादा भूल गया और पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लग गया। वह सोनम से नौकरी के हिसाब से दहेज की डिमांड करने लगा। इतना ही नहीं, मायके से दहेज नहीं लाने पर वह उसे जान से मारने की धमकी भी देने लगा। डर के मारे सोनम ने रंजीत को अपने पिता से डेढ़ लाख रुपये लेकर भी दिए। लेकिन दहेज लेने का सिलसिला यही नहीं थमा। रंजीत सोनम से पैसे की लगातार डिमांड करने लगा।

केरोसिन तेल छिड़ककर जान से मारने का प्रयास

दो महीने बीत जाने के बाद फिर एक बार रंजीत ने सोनम को 50 हजार रुपये अपने पिता से मांगने को कहा। इस पर सोनम ने आपत्ति जताई तो पति रंजीत ने केरोसिन तेल छिड़ककर जान से मारने का प्रयास किया। हालांकि सोनम समय रहते अपने ससुराल से मायके पहुंच गई। लेकिन इसी बीच रंजीत ने दूसरी लड़की प्रियंका से शादी कर ली। इसके बाद सोनम ने पुलिस थाना पहुंचकर लिखित आवेदन दिया।  

गृह रक्षा वाहिनी की वर्दी शरीर पर आई तो मनमानी बढ़ गई- पीड़िता

सोनम ने बताया कि वह शादी के कुछ महीने बाद से ही पति का घर छोड़ मायके में रह रही है। होमगार्ड जवान रंजीत की ओर से प्रियंका नामक दूसरी लड़की से शादी करने के बाद प्रियंका अब लगातार वरीय पुलिस पदाधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रही है। रोते-रोते सोनम ने कहा, ''शादी के बाद से ही पैसे की मांग के नाम पर तंग कर रहा था, लेकिन जब गृह रक्षा वाहिनी की वर्दी शरीर पर आई तो मनमानी बढ़ गई। दहेज की मांग कई गुना हो गई। पांच-पांच लाख मांगने लगा। मारपीट की। जान से मारने का प्रयास किया। जान बचाकर भागने को मजबूर हो गई। पुलिस से जुड़ा है, इसलिए मदद नहीं मिल रही। अब एसपी साहब से उम्मीद लिए आई हूं।'' हालांकि अभी तक प्रशासन के द्वारा किसी भी प्रकार की ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।

(रिपोर्ट- अमरजीत कुमार सिंह)

यह भी पढ़ें-

अनाथ आश्रम से गोद लिए बेटे ने मां की हत्या कर दीवार में चुनवा दी लाश, हैरान कर देगी वजह

‘लिव इन रिलेशनशिप’ भारतीय संस्कृति के लिए कलंक... मीलॉर्ड क्यों हुए सख्त?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement