Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बिहार: नीतीश से अनबन के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने JDU से दिया इस्तीफा, बनाई नई पार्टी-राष्ट्रीय लोक जनता दल

उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू से दिया इस्तीफा, बनाएंगे नई पार्टी। इसका ऐलान करते हुए उन्होंने नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: February 20, 2023 14:58 IST
upendra kushwaha resigns from JDU- India TV Hindi
Image Source : ANI उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू से दिया इस्तीफा

पटना: बिहार से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू से  इस्तीफा दे दिया है, अब वे नई पार्टी बनाएंगे। इसका ऐलान करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आज से एक नई राजनीतिक पारी शुरू हो रही है। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि कुछ को छोड़कर जद (यू) में हर कोई चिंता व्यक्त कर रहा था कि पार्टी कैसे चलेगी। निर्वाचित सहयोगियों के साथ मेरी बैठक हुई और फिर ये निर्णय लिया गया। नीतीश कुमार ने शुरुआत में अच्छा किया लेकिन अंत में जिस रास्ते पर उन्होंने चलना शुरू किया वह उनके और बिहार के लिए बुरा है। 

कुशवाहा ने नई पार्टी का रखा नाम

जद (यू) के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष रहे उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी नेता नीतीश कुमार के साथ कई दिनों तक चली अनबन के बाद एक नई पार्टी की घोषणा की और पार्टी का नाम राष्ट्रीय लोक जनता दल रखा है।बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा के करीबी सहयोगियों ने रविवार को ही कहा था कि नए संगठन का नाम संभवतः पूर्व समता पार्टी के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस या समाजवादी नेता और जद (यू) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के नाम पर रखा जाएगा। कुशवाहा ने रविवार को समर्थकों के साथ आयोजित दो दिवसीय 'परामर्श' बैठक में ही इसके संकेत दे दिए थे।

नीतीश कुमार पर बोला हमला

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि वे रास्ता भटक गए हैं। कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार आज अपने दम पर कार्रवाई करने में असमर्थ हैं क्योंकि उन्होंने कभी उत्तराधिकारी बनाने का प्रयास नहीं किया। अगर नीतीश कुमार ने उत्तराधिकारी चुना होता तो उन्हें इधर-उधर देखने की जरूरत नहीं होती। नीतीश कुमार 2-4 लोगों के कहने पर ही अपने फैसले लेते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement