Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नीतीश कुमार को दो दिनों में दो बड़े झटके, पूर्व एमएलसी और विधायक ने JDU से दिया इस्तीफा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। दो दिनों में ही पार्टी के दो नेता पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन और जेडीयू के उपाध्यक्ष ललन पासवान ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। ललन पासवान ने इस्तीफे के बाद नीतीश-लालू को निशाने पर भी लिया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 12, 2023 18:47 IST
सीएम नीतीश कुमार।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम नीतीश कुमार।

देशभर के कई विपक्षी दलों को गठबंधन के लिए एक मंच पर लाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की खुद की पार्टी में भगदड़ शुरू हो गई है। नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के के पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही अब पूर्व विधायक और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष ललन पासवान ने भी जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है। 

राजद पर आरोप

चेनारी के पूर्व विधायक और जेडीयू के उपाध्यक्ष ललन पासवान ने पार्टी से इस्तीफा देने के बाद नीतीश और लालू दोनों को ही खरी-खोटी सुनाई है। ललन पासवान ने कहा कि बिहार में आतंक और गुंडा राज स्थापित करने वाले लालू प्रसाद यादव की पार्टी RJD से नीतीश कुमार ने जब से समझौता किया है तब से दलितों पर हत्या, बलात्कार और उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ गयी है। ललन पासवान ने कहा कि वह कल 2 बजे जेडीयू छोड़ने के कारणों को सामने रखेंगे।

प्रशांत किशोर ने भी कसा तंज
बिहार में हुए रेल हादसे को लेकर प्रशांत किशोर ने भी राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 4 लोगों की दुखद मृत्यु हो जाए और राज्य का अहंकारी मुखिया नीतीश कुमार देखने तक न आए इससे ज्यादा बिहार की दुर्दशा और क्या हो सकती है। प्रशांत ने कहा कि दुनिया में भारत की बात नहीं कर रहा हूं अगर किसी देश, किसी राज्य में ऐसी दुखद मृत्यु हो जाए तो अमेरिका जैसे देश के राष्ट्रपति को भी सब काम छोड़कर जाना पड़ेगा। 

सम्राट चौधरी से भी विवाद जारी
बिहार की राजनीति को लेकर नीतीश कुमार का प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी से भी विवाद जारी है। नीतीश ने कहा था कि सम्राट चौधरी के बाप को सबसे ज्यादा इज्जत हमने दी। सम्राट चौधरी को कोई सेंस नहीं है। वह रोज पार्टी बदलते हैं और अंड-बंड प्रचार करते हैं। वहीं, सम्राट चौधरी ने पलटवार करते हुए नीतीश कुमार को याद दिलाया कि लालू प्रसाद यादव ने गुंडों को भेजकर नीतीश को पीटवाने का काम किया था। 

ये भी पढ़ें- बिहार: अहंकारी नीतीश कुमार देखने तक नहीं गए इससे ज्यादा दुर्दशा और क्या हो सकती है, रेल हादसे पर बोले PK

ये भी पढ़ें- 'इजरायल-फिलिस्तीन पर भारत का रुख अब भी वही, लेकिन हमास का हमला आतंकी', विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement