Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बिहार: आनंद मोहन की रिहाई के बाद इन 2 बाहुबलियों को छोड़ने की उठी मांग, मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह भी लिस्ट में

पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के बाद बिहार में 2 और बाहुबलियों को रिहा करने की मांग उठने लगी है। ये मांग स्वर्ण क्रांति दल के प्रमुख कृष्ण कुमार कल्लू ने उठाई है। जिसके बाद बीजेपी नीतीश सरकार पर हमलावर हो गई है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 01, 2023 11:13 IST
Bihar News- India TV Hindi
Image Source : FILE मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह और आरजेडी से सांसद रहे प्रभुनाथ सिंह

पटना: पूर्व सांसद आनंद मोहन की रिहाई के बाद बिहार में अब 2 और बाहुबलियों को रिहा करने की मांग उठने लगी है। इन बाहुबलियों में मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह और आरजेडी से सांसद रहे प्रभुनाथ सिंह का नाम सामने आया है। अनंत सिंह इस समय पटना के बेउर जेल में बंद हैं और प्रभुनाथ सिंह अभी झारखंड के हजारीबाग जेल में बंद हैं।

कौन हैं अनंत सिंह और उन पर क्या मामला है?

अनंत सिंह मोकामा के पूर्व विधायक हैं। अगस्त 2019 में अनंत सिंह के घर पर छापेमारी में एक एके-47 राइफल और अन्य हथियार मिले थे। जिसके बाद कोर्ट से उन्हें 10 साल की सजा हुई थी। जिस दौरान उन्हें सजा हुई, उस वक्त अनंत आरजेडी विधायक थे और इसी फैसले की वजह से उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी गई थी। अनंत सिंह मोकामा से 5 बार विधायक रहे हैं।

प्रभुनाथ सिंह से जुड़ा क्या मामला है?

आरजेडी से 4 बार सांसद रहे प्रभुनाथ सिंह साल 1995 में जनता दल विधायक अशोक सिंह की हत्या के मामले में दोषी पाए गए थे। उन्हें साल 2017 में आजीवन कारावास की सजा मिली थी। प्रभुनाथ सिंह अभी झारखंड के हजारीबाग जेल में सजा काट रहे हैं। 

किसने उठाई रिहाई की मांग

अनंत सिंह और प्रभुनाथ सिंह को जेल से रिहा करने की मांग स्वर्ण क्रांति दल के प्रमुख कृष्ण कुमार कल्लू ने उठाई है। वह इस रिहाई के लिए काफी जोर लगा रहे हैं। वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी नीतीश सरकार पर हमलावर रुख अपना रही है। बीजेपी का कहना है कि पहले आरजेडी के दबाव में आनंद मोहन रिहा हुए, अब सभी दुर्दांत अपराधियों को भी छोड़ देंगे, जिससे बिहार में पूरी तरह जंगलराज फिर आ जाएगा। 

ये भी पढ़ें: 

कर्नाटक चुनाव: जेपी नड्डा ने जारी किया BJP का घोषणा पत्र, जानें मैनिफेस्टो में क्या है खास

अमेरिका में नहीं थम रही गोलियों की 'रासलीला', मिसीसिप्पी में पार्टी के दौरान फायरिंग, दो की मौत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement