Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Bihar: विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए तीन विधायक

बीजेपी को समर्थन दिए जाने का पत्र विधान सभा के स्पीकर को सौंपा। VIP के तीन विधायकों के पाला बदलने के साथ ही बीजेपी विधायक की संख्या बिहार विधानसभा में 77 हो गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2022 12:20 IST
Mukesh Sahani- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK Mukesh Sahani

पटना: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुकेश सहनी को बड़ा झटका लगा है। VIP के सभी 3 विधायकों ने अपनी पार्टी से पल्ला झाड़ लिया है। विधानसभा अध्यक्ष से मिले सभी 3 विधायक राजू सिंह, स्वर्णा सिंह और मिश्रीलाल यादव ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की थी। अब तीनों विधायकों ने VIP छोड़ बीजेपी में शामिल होने की घोषणा भी कर दी है।

मुकेश सहनी विधानसभा चुनाव हारने के बाद बीजेपी कोटे से विधान पार्षद बनाए गए थे और बीजेपी ने ही उन्हें मंत्री भी बनाया था। मुकेश सहनी के विधान परिषद का कार्यकाल भी दो महीने में समाप्त हो रहा है। अब माना जा रहा है कि मुकेश सहनी का मंत्री पद भी जा सकता है। बीजेपी को समर्थन दिए जाने का पत्र विधान सभा के स्पीकर को सौंपा।

VIP के तीन विधायकों के पाला बदलने के साथ ही बीजेपी विधायक की संख्या बिहार विधानसभा में 77 हो गई है। विधानसभा में आज वीआईपी के तीन विधायकों के बीजेपी विधायक दल में विलय को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही बिहार विधानसभा में बीजेपी अब सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है।

विधानसभा सचिवालय की तरफ से जो अधिसूचना जारी की गई है उसमें संविधान की दसवीं अनुसूची के अनुरूप स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने वीआईपी की सदस्य स्वर्णा सिंह, मिश्रीलाल यादव और राजू कुमार सिंह की तरफ से सर्वसम्मति से आए प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए उनके भारतीय जनता पार्टी विधायक दल में विलय को मान्यता दे दी है।

बिहार विधानसभा में केवल एक विधायक की कमी के कारण दूसरे नंबर की पार्टी रही भाजपा अब पहले नंबर पर पहुंच गई है। 2020 के आम चुनाव में 243 सदस्‍यीय बिहार विधानसभा में बीजेपी के 74 जबकि राजद के 75 विधायक जीत कर आए थे। लेकिन अब VIP के 3 MLA के बीजेपी में शामिल हो जाने से बीजेपी के सबसे अधिक 77 विधायक हो गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement