Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बिहार के बोचहां उपचुनाव में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, 9 बजे तक करीब 11 फीसदी वोटिंग

 बिहार निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच उक्त विधानसभा सीट के लिए सुबह सात बजे से शुरू मतदान के तहत नौ बजे तक 11.20 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2022 10:25 IST
Voting- India TV Hindi
Image Source : FILE Voting

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां विधानसभा उपचुनाव के लिए मंगलवार की सुबह सात बजे से ही मतदान शुरू हो गया है। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस चुनाव को लेकर एनडीए , राजद, वीआईपी सहित अन्य दल ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। वैसे मुख्य मुकाबला एनडीए, वीआइपी व राजद के बीच माना जा रहा है।  बिहार निर्वाचन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कड़ी सुरक्षा के बीच उक्त विधानसभा सीट के लिए सुबह सात बजे से शुरू मतदान के तहत नौ बजे तक 11.20 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

शाम छह बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इस विधानसभा क्षेत्र में 2.90 लाख मतदाताओं के लिए 350 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के विधायक मुसाफिर पासवान के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी।

इस उपचुनाव में सीधी टक्कर राजद और एनडीए के बीच मानी जा रही है। हालांकि राजग से अलग हो चुके विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) इस लड़ाई को त्रिकोणात्मक बनाने में जुटा है।

इस सीट पर राजद ने जहां निवर्तमान विधायक मुसाफिर पासवान के पुत्र अमर पासवान को प्रत्याशी बनाया है, वहीं एनडीए ने भाजपा ने पूर्व विधायक बेबी कुमारी पर दांव लगाया है। इसके अलावा वीआईपी ने यहां से पूर्व मंत्री रमई राम की पुत्री गीता कुमारी को चुनावी दंगल में उतार दिया है।

इनपुट-एजेंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement