Thursday, May 09, 2024
Advertisement

फेरों के लिए बैठे दूल्हे को साली ने किया फोन, फिर आया 'टीवी सीरियल' वाला ट्विस्ट, बैठी रह गई दुल्हन.. विदा हो गई छोटी बहन

बिहार के छपरा में एक ऐसा विवाह हुआ है जिसकी चर्चा पूरे जिले में है। सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में जयमाला का कार्यक्रम हुआ लेकिन मामला देर रात कन्या निरीक्षण की रस्म के बाद बिगड़ गया। दुल्हन की छोटी बहन चुपके से छत पर चढ़ गई और छत से ही दूल्हे राजा को मोबाइल से फोन कर दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 04, 2023 11:23 IST
दुल्हन की छोटी बहन से...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दुल्हन की छोटी बहन से हुई दूल्हे की शादी

छपरा: बिहार के छपरा में विवाह का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको देख सभी हैरान है। शादी के लिए बारात लेकर लड़की के घर पहुंचे दूल्हे के प्रेम प्रसंग की सबके सामने पोल खुल गई जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि प्रेमिका कोई और नहीं दूल्हे की साली ही निकली। फिर क्या था... बारात आई बड़ी बहन के लिए और शादी करवा दी दुल्हन की छोटी बहन से। पुलिस और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की पहल से दुल्हन की छोटी बहन के साथ दूल्हे राजा का सिंदूरदान करा बारातियों को सकुशल विदा कर दिया गया।

कन्या निरीक्षण के बाद कहानी में आया ट्विस्ट

यह घटना छपरा के मांझी थाना क्षेत्र के भभौली गांव की है। मंगलवार की शाम छपरा शहर के बिनटोली निवासी जगमोहन महतो के पुत्र राजेश कुमार की बारात भभौली गांव पहुंची। दुल्हन रिंकू कुमारी के पिता रामु बिन ने दरवाजे पर बारातियों का खूब जमकर स्वागत सत्कार किया। बैंड बाजे के साथ हंसी खुशी द्वारपूजा की रस्म पूरी हुई। इसके बाद सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में जयमाला का कार्यक्रम हुआ लेकिन मामला देर रात कन्या निरीक्षण की रस्म के बाद बिगड़ गया।

छत पर चढ़ गई दुल्हन, दूल्हे को फोन करके दी धमकी
जैसा कि जानकारी मिल रही है कि दुल्हन की छोटी बहन पुतुल कुमारी चुपके से छत पर चढ़ गई और छत से ही दूल्हे राजा को मोबाइल से फोन करके धमकी दी कि यदि आप मेरे साथ शादी नही करेंगे तो मैं छत से कूदकर अपनी जान दे दूंगी। मौके की नजाकत को देखते हुए दूल्हे राजा ने आनन फानन में कन्या निरीक्षण के बाद अपने परिजनों और रिश्तेदारों को जनवासे में वापस बुला लिया। बिगड़ते माहौल के बीच घरातियों की बारातियों के साथ कहासुनी होने लगी और बात मारपीट तक जा पहुंची। दोनों पक्ष के लोगों में खूब बवाल कटा।

दुल्हन की छोटी बहन से हुई दूल्हे की शादी

Image Source : INDIA TV
दुल्हन की छोटी बहन से हुई दूल्हे की शादी

बिगड़ते हालात के बीच स्थानीय लोगों ने मांझी थाना और जनप्रतिनिधि को सूचित किया गया जिसके बाद देर रात तक वर और वधू पक्ष में समझौता चलता रहा। स्थानीय पुलिस और जनप्रतिनिधि के पहल पर देर रात दुल्हन की रजामंदी से छोटी बहन के साथ विवाह संपन्न कराया गया।

ऐसे हुई थी राजेश की पुतुल से मुलाकात
बता दें कि पुतुल कुमारी और राजेश एक-दूसरे से पहले से परिचित थे। पुतुल की बड़ी बहन रिंकू राजेश  का रिश्ता तय हो गया था और 2 मई 2023 को शादी की तारीख निकली थी। पुतुल की इंटरमीडिएट की परीक्षा छपरा के किसी कॉलेज में हो रही थी इसी दौरान पुतुल की अपने होने वाले जीजा राजेश से लगातार मुलाकात होने लगी। दोनों फोन पर भी घंटों तक बातें करते थे, जिसके बाद दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। पुतुल अपने प्रेमी राजेश को बहन से शादी करता नहीं देख सकी और शादी के कार्यक्रम के दौरान ही आत्महत्या करने की धमकी दे दी जिसके बाद राजेश डर गया और उसने परिवार को सारी बात बता दी। दुल्हन की रजामंदी और दोनों परिवारों के आपसी समझौते के बाद उनकी शादी करा दी गई। (बिपिन श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

देखें वीडियो-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement