Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार: मोतिहारी जिले में जहरीली शराब से 14 लोगों की मौत मचा हड़कंप! चार दर्जन की हालत खराब

बिहार के मोतिहारी जिले में 14 लोगों की मौत से चीख-पुकार मची हुई है। कहा जा रहा है कि जहरीली शराब पीने से इन सबकी मौत हुई है, वहीं कई लोगों को गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया है, जिनका इलाज चल रहा है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: April 15, 2023 14:00 IST
bihar hooch tragedy - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार में जहरीली शराब से मौत

बिहार: मोतिहारी जिले के तीन प्रखंड के विभिन्न गांव में 14 लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत होने से हड़कंप मचा हुआ है। मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। कुछ लोग जहरीली शराब पीने से मौत होने की बात बता रहे हैं तो वहीं प्रशासन ने डायरिया से मौत की संभावना जताई है। हालांकि मरने वालो के आंकड़ों में वृद्धि हो सकती है क्योंकि लगभग सात लोगों को गंभीर स्थिति में अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। अचानक से लोगों की मौत का सिलसिला हरसिद्धि थाना क्षेत्र से गुरुवार की रात्रि में शुरू हुआ जो शुक्रवार की देर रात तक चला और मृतकों की संख्या अब आठ तक पहुंच गई है।

मौत की बात करें तो पहली मौत जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार गांव में हुई जहां पिता-पुत्र की चार घंटे के अंतराल पर मौत हो गई। पहले पिता नवल दास की मौत हुई और फिर उनके पुत्र परमेंद्र दास की मौत हो गई। दोनों के शव को परिजनों ने आनन-फानन में जला दिया। जबकि नवल की बहू की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसका इलाज चल रहा है।

इन लोगों की हुई मौत

रामेश्वर राम

जटा राम
अशोक पासवान
छोटू कुमार
ध्रुप पासवान
नवल दास
परमेंद्र दास
हीरालाल सिंह
टुनटुन सिंह
बुट्टन मांझी

चार लोगों के नाम की जानकारी नहीं 

घटना के बाद मठ लोहियार गांव में उत्पाद विभाग,स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मौत का कारण डायरिया बताया है। मृतक नवल दास के पड़ोसी हरीलाल सिंह की स्थिति नाजुक होने पर उसे निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इधर तुरकौलिया थाना क्षेत्र लक्ष्मीपुर में भी चार लोगों की मौत हो गई है और तीन लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया है। गांव में मेडिकल टीम भी पहुंची है । 

जिन लोगों को इलाज के लिए ले जाया गया है उसमें से प्रमोद और रामेश्वर साह बता रहे हैं कि इन सभी लोगों ने गुरुवार की शाम को लोकल शराब पी ती जिसके बाद इनकी तबियत बिगड़ने लगी। इन लोगों को आंखों से दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने बताया कि इन लोगो ने जिस जटा राम से शराब खरीद कर पी है उस व्यक्ति की भी मौत हो गई है। जिसका आनन फानन में दाह-संस्कार कर दिया गया है। इधर  इस मामले में सिविल सर्जन पुष्टि नहीं कर रहे हैं आखिर मौत की वजह क्या है।

मोतिहारी से अरविंद कुमार की रिपोर्ट 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement