बिहार: वर्चस्व को लेकर दो गुटों के बीच गोलीबारी, गैंगवार से पांच लोगों की मौत

बिहार में दो गुटों के बीच वर्चस्व को लेकर भीषण लड़ाई का मामला सामने आया है। राज्य के कटिहार जिले में गैंगवार में करीब 5 लोगों की मौत की खबर है। मृतक कथित तौर पर मोहना ठाकुर गिरोह से जुड़े थे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 03, 2022 11:50 IST
Bihar Crime News- India TV Hindi
Image Source : FILE Bihar Crime News

पटना: बिहार के कटिहार जिले में शुक्रवार को दो कुख्यात गिरोहों के बीच हुए गैंगवार में कम से कम पांच लोगों के मारे जाने की खबर है। पीकू यादव और मोहना ठाकुर का गिरोह झारखंड के कटिहार और साहेबगंज जिले में सक्रिय है। क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर वह कई बार आपस में भिड़ चुके हैं।

बरारी थाने के मोहना चांदपुर गांव में दोनों गिरोहों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई, जब पीकू यादव गिरोह के कम से कम 40 हथियारबंद लोगों ने मोहना ठाकुर गिरोह के 10 लोगों को रोका और उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। मोहना ठाकुर गिरोह के सदस्यों ने मौके से बकिया गांव की ओर भागने की कोशिश भी की।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि झड़प के बाद एक शव बरामद कर लिया गया है। हालांकि, ग्रामीणों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि गैंगवार में कम से कम पांच लोग मारे गए जिनके शव अभी तक बरामद नहीं किए गए हैं। मृतक कथित तौर पर मोहना ठाकुर गिरोह से जुड़े थे।

वर्चस्व को लेकर हुई दो गुटों में गोलीबारी 

बताया जा रहा है कि यह घटना वर्चस्व को लेकर हुई है। दो गुटों में जमकर गोलीबारी की गई। कहा जा रहा है कि बकिया दियारा क्षेत्र में मोहना ठाकुर उर्फ मोहन ठाकुर और सुनील यादव के बीच दियारा क्षेत्र में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर काफी लंबे समय से गैंगवार चलता रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो दियारा क्षेत्र में पूर्व में भी कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। 

लोगों में दहशत का माहौल

बता दें कि प्रशासन अभी तक इस इलाके में शांति कायम नहीं कर सका है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। लोगों में दहशत का महौल कायम हो गया है। इस घटना को लेकर कोई भी बयान देने से बच रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन