1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार में जब तक NDA को रहना है नीतीश कुमार ही उसका चेहरा होंगे: जेडीयू

Bihar Nda: बिहार में जब तक NDA को रहना है नीतीश कुमार ही उसका चेहरा होंगे: जेडीयू

Bihar Nda: अग्निपथ योजना का विरोध बिहार में विपक्ष कर रहा था। जदयू की तरफ से भी इसका विरोध किया गया। जदयू के नेताओं ने केंद्र को योजना पर विचार करने की सलाह तक दे डाली, लेकिन नीतीश चुप रहे। जेडीयू और सीएम नीतीश के इस व्यवहार के बाद जानकारों का कहना है कि बिहार के एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: July 03, 2022 7:55 IST
Bihar Chief Minister Nitish Kumar- India TV Hindi News
Image Source : ANI Bihar Chief Minister Nitish Kumar

Highlights

  • अग्निपथ योजना को लेकर RJD और JDU साथ-साथ
  • JDU नेता योजना के विरोध में कर रहे खुलकर बयानबाजी
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद चुप्पी साधे हुए हैं

Bihar Nda: अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में राजद और जेडीयू एक साथ दिख रही हैं। दोनों का कहना है कि यह योजना छात्रों के हित में नहीं है। जेडीयू नेता इस योजना के विरोध में खुलकर बयानबाजी कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद चुप्पी साधे हुए हैं। इसे देखते हुए चर्चा है कि बिहारी में एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं है। पांच दिन तक चले मॉनसून सत्र के दौरान विपक्ष ने अग्निपथ योजना समेत कई अन्य मुद्दों पर सदन में जमकर हंगामा किया। सदन तक स्थगित करनी पड़ी। कई मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुछ नहीं बोले। 

अग्निपथ योजना का जदयू ने किया विरोध

अग्निपथ योजना का विरोध बिहार में विपक्ष कर रहा था। जदयू की तरफ से भी इसका विरोध किया गया। जदयू के नेताओं ने केंद्र को योजना पर विचार करने की सलाह तक दे डाली, लेकिन नीतीश चुप रहे। जेडीयू और सीएम नीतीश के इस व्यवहार के बाद जानकारों का कहना है कि बिहार के एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। नीतीश कुमार का मौन धारण करना आने वाले सियासी तुफान का संकेत है। नीतीश की चुप्पी को समझने के लिए सियासी जानकार उसे अग्निपथ योजना से भी जोड़कर देख रहे हैं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि नीतीश कुमार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के बड़बोलेपन से भी नाराज हैं। बता दें, हाल ही में विजय सिन्हा ने कहा था कि विधायकों को जिला मुख्यालय परिसर में और ब्लॉक कार्यालय में ऑफिस दिया जाएगा। यह घोषणा नीतीश कुमार करते तो बात कुछ और होती।

नीतीश कुमार से मिले धर्मेंद्र प्रधान

नीतीश कुमार के नाराज होने की खबर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सीधे सीएम आवास पहुंचे और नीतीश से घंटों बातचीत की। यहां तक कि धर्मेंद्र प्रधान ने नीतिश कुमार को अपना सर्वमान्य नेता तक बता दिया। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि नीतीश कुमार 2025 तक बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। प्रधान ने यह भी स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार बिहार एनडीए के नेता हैं। वहीं जेडीयू संसदीय बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि नीतीश कुमार को लेकर किसी के मन में कोई शंका है तो उसको निकाल दें। बिहार में जब से एनडीए है नीतीश कुमार ही उसका चेहरा हैं और बिहार में जब तक एनडीए को रहना है नीतीश कुमार ही उसका चेहरा होंगे।   

>independence-day-2022