Friday, April 26, 2024
Advertisement

Bihar News: छपरा के एक गांव में बम विस्फोट, धमाके में उड़ी पूरी बिल्डिंग

Bihar News: बिहार के छपरा में एक भयानक धमाका हुआ है। छपरा के खैरा थाना क्षेत्र स्थित खोदाईबाग गांव में ये बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके से एक बिल्डिंग ध्वस्त हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: July 24, 2022 17:01 IST
Bomb blast in Chhapra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bomb blast in Chhapra

Highlights

  • छपरा के खैरा थाना क्षेत्र के गांव में हुआ धमाका
  • खोदाईबाग गांव में विस्फोट से एक इमरात ध्वस्त
  • घर में होता था पटाखे बनाने का काम

Bihar News: बिहार के छपरा में एक भयानक धमाका हुआ है। छपरा के खैरा थाना क्षेत्र स्थित खोदाईबाग गांव में ये बम विस्फोट हुआ है। इस धमाके से एक बिल्डिंग ध्वस्त हो गई। जानकारी मिली है कि इस बम धमाके में 6 लोग मारे गए हैं और कई लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस घर में पटाखा बनाने का काम होता था जिसके चलते ये विस्फोट हुआ।

इस मामले पर जानकारी देते हुए सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया कि छपरा में विस्फोट से एक घर के ढहने से छह लोगों की मौत हो गई। मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। हम विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं। फॉरेंसिक टीम और बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है। 

पुलवामा विस्फोट में बिहार के मजदूर घायल

गौरतलब है कि कुछ ही दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले से भी धमाके की खबर आई थी। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक निर्माण स्थल पर एक गोला फटने से दो गैर-स्थानीय मजदूर घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर जिले के तहाब इलाके में एक नाले के किनारे चारदीवारी के निर्माण कार्य के दौरान एक पुराना गोला फट गया था। उन्होंने कहा कि घायलों की पहचान इश्तियाक अहमद और रंजीत कुमार के रूप में हुई है जो बिहार के रहने वाले हैं। अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बंगाल के मालदा में विस्फोट में दो लोगों की मौत
वहीं पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भी रविवार तड़के एक देसी बम में विस्फोट हुआ था। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया था। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान फरजान एसके (45) और सफीकुल इस्लाम (30) के रूप में हुई है। ये सभी मानिकचक थाना क्षेत्र के जेसरथला बालुटोला में एक खेत में बम बना रहे थे, तभी बम में दुर्घटनावश विस्फोट हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘स्थानीय लोगों ने देर रात करीब ढाई बजे एक बड़े धमाके की आवाज सुनी। जब तक हमारे कर्मी इलाके में पहुंचे, तब तक तीन घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया था। अस्पताल के डॉक्टरों ने उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य व्यक्ति का मालदा मेडिकल कॉलेज में इलाज हो रहा है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement