Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार के पटना में नाव पर खाना बनाते समय सिलेंडर ब्लास्ट हुआ, 4 मजदूरों की मौके पर मौत

Bihar News: बिहार के पटना में खाना बनाते समय सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। इस अचानक हुए ब्लास्ट में 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 06, 2022 14:34 IST
Bihar News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Bihar News

Highlights

  • पटना में नाव पर खाना बनाते समय हादसा
  • 4 मजदूरों की मौके पर मौत, कई लोग घायल
  • पटना के मनेर के रामपुर पतीला घाट का मामला

Bihar News: बिहार के पटना में खाना बनाते समय सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। इस अचानक हुए ब्लास्ट में 4 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई है। इस हादसे में मृत मजदूरों के शरीर बुरी तरह झुलस गए थे। मामला पटना के मनेर के रामपुर पतीला घाट में नाव का है। मिली जानकारी के मुताबिक, नाव में करीब 20 लोग सवार थे और इस नाव के जरिए अवैध बालू को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा रहा था। 

इस दौरान नाव पर ही लोगों के लिए खाना भी तैयार किया जा रहा था। इसी दौरान गैस लीक हुई और सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। नदी के बीच में ही 4 मजदूरों की इस ब्लास्ट में झुलसकर मौत हो गई। मनेर के थाना अध्यक्ष ने भी 4 लोगों की मौत होने की बात कही है। इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। 

अचानक हुए इस हादसे की वजह से आस-पास के इलाके में हड़कंप मच गया और सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

24 जुलाई को पटाखा फैक्ट्री में भी हुआ था हादसा

बिहार में बीती जुलाई में एक पटाखा फैक्ट्री में भी हादसा हुआ था। ये हादसा छपरा जिले के खोदाईबाग गांव की एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ था। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हुई थी और इमारत का भी एक हिस्सा गिर गया था। 

वैशाली में 2 लोगों की मौत 

इसके अलावा एक खबर ये भी है कि वैशाली में दो लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। मृतक की पहचान विकास चौधरी और सुनील चौधरी के तौर पर हुई है। ये दोनों छठी का भोज खाने के लिए गए थे लेकिन अचानक इनकी तबीयत बिगड़ गई।

गोपालगंज में ट्रैक्टर के चपेट में आने से शख्स की मौत

एक और मामला गोपालगंज जिले के विजयीपुर थाना क्षेत्र के पगरा गांव का सामने आया है। यहां एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने एक 50 वर्षीय बाइक सवार को मार डाला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। मृतक की पहचान कोड़वलीया गांव निवासी नेबु लाल वर्मा के रूप में की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement