Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar News: 'नीतीश कुमार अमरलता हैं, इतने सालों तक CM रहे लेकिन वृक्ष नहीं बन सके': गिरिराज सिंह

Bihar News: गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार के 20 लाख रोजगार के वादे पर भी सवाल खड़े किए। गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार का कॉम्पिटिशन अपने भतीजे से है। सता की चाभी भतीजे के पास है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 16, 2022 14:00 IST
Giriraj Singh attack on Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Giriraj Singh attack on Nitish Kumar

Highlights

  • अमरलता की बेल हैं नीतीश कुमार - गिरिराज सिंह
  • अमरलता हमेशा दूसरे पेड़ों पर ही लद जाता है - गिरिराज सिंह
  • 'नीतीश कुमार जल्दी ही 20 लाख रोजगार देने के अपने ऐलान से यूटर्न ले लेंगे'

Bihar News: बिहार में सत्ता से बाहर होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। जिनमें से केंद्रीय मंत्री और बेगुसराय से सांसद गिरिराज सिंह तो नीतीश कुमार पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। आज मीडिया से बात करते हुए उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि, "नीतीश कुमार कई वर्षों से मुख्यमंत्री बने हुए हैं, लेकिन आज तक वह अमरलता ही हैं। वे वृक्ष नहीं बन सके हैं।" उन्होंने कहा कि अमरलता हमेशा दूसरे पेड़ों पर ही लद जाता है और उसके पत्तों को ढक देता है और उसे खुद का रंग ही दिखता है। 

Giriraj Singh

Image Source : PTI
Giriraj Singh

नीतीश कुमार की शराबबंदी विफल रही - गिरिराज सिंह 

गिरिराज सिंह यहीं नहीं रुके। उन्होंने नीतीश कुमार के 20 लाख रोजगार के वादे पर भी सवाल खड़े किए। गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार का कॉम्पिटिशन अपने भतीजे से है। सत्ता की चाभी भतीजे के पास है। नीतीश कुमार की शराबबंदी विफल रही है। लोग आजकल जेल से घर पहुंच जा रहे हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जल्दी ही 20 लाख रोजगार देने के अपने ऐलान से यूटर्न ले लेंगे। 

वहीं इससे पहले गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर नीतीश कुमार का एक पुराना वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के कैप्शन में गिरिराज सिंह ने लिखा, 'नीतीश कुमार ने 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान वीडियो बयान में कहा कि 10 लाख नौकरियां कैसे दी जाएंगी और वे कैसे वेतन देने में कामयाब रहेंगे।'

बिहार कैबिनेट ने ली शपथ 

बिहार में नवगठित नीतीश (Nitish Kumar) सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो गया। कुल 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में इन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। राष्ट्रीय जनता दल की ओर से 16 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली जबकि जनता दल यूनाइटेड के 11 विधायकों को मंत्री बनाया गया है। इनमें नीतीश ने सभी पुराने मंत्रियों को अपनी कैबिनेट में जगह दी है। वहीं कांग्रेस के दो विधायक मंत्री बनाए गए हैं जबकि हम को एक और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री पद मिला है। 

आरजेडी कोटे के मंत्री

1.तेज प्रताप यादव

2.आलोक मेहता
3.अनिता देवी
4.सुरेंद्र यादव
5.चंद्रशेखर
6.ललित यादव
7.जितेंद्र राय
8.रामानंद यादव
9.सुधाकर सिंह
10.कुमार सर्वजीत
11.सुरेंद्र राम
12.शमीम अहमद
13.शहनवाज
14. मो इसराइल मंसूरी
15. कार्तिक सिंह
16.समीर महासेठ

जेडीयू कोटे के मंत्री

1.विजय चौधरी
2.बिजेंद्र यादव
3.अशोक चौधरी
4.शीला मंडल
5.श्रवण कुमार
6.संजय झा
7.लेशी सिंह
8.जमा खान
9.जयंत राज
10मदन सहनी
11.सुनील कुमार

निर्दलीय 

सुमित

हम पार्टी 

संतोष सुमन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement