Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Bihar News : बिहार में 32 जगहों पर NIA के छापे, PFI मामले में चल रही है कार्रवाई

Bihar News : NIA की टीम फुलवारीशरीफ मामले में आरोपी मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर भी छापेमारी कर रही है

Nitish Chandra Reported By: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: September 08, 2022 12:09 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

Highlights

  • अररिया के जोकीहाट में अहसान परवेज के घर NIA की छापेमारी
  • फुलवारीशरीफ मामले में आरोपी मोहम्मद मुस्तकीम के घर भी छापेमारी

Bihar News :  बिहार के कई शहरों में NIA की छापेमारी चल रही है। NIA की टीम एक साथ 32 जगहों पर छापेमारी कर रही है । जिसमें पटना, दरभंगा और अररिया शामिल है । बताया जा रहा है कि ये छापेमारी फुलवारीशरीफ PFI कनेक्शन मामले में हो रही है । NIA की टीम फुलवारीशरीफ मामले में आरोपी मोहम्मद मुस्तकीम के घर पर भी छापेमारी कर रही है । वो दरभंगा जिला के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव का रहने है । इसके अलावा इसी गांव के रहने वाला मोहम्मद सनाउल्लाह के घर पर भी NIA की छापे की कार्रवाई चल रही है । पुलिस ने पूरे गांव को घेर रखा है और आरोपियों के परिवार वालों से पूछताछ कर रही है । 

अररिया के जोकीहाट में छापा

अररिया के जोकीहाट में अहसान परवेज के घर भी NIA की छापेमारी चल रही है। पटना के फुलवारी शरीफ मामले में अहसान का नाम सामने आया था। अहसान परवेज SDPI के प्रदेश महासचिव है । बता दें कि बिहार पुलिस ने पटना के फुलवारी शरीफ में छापेमारी कर PFI के गिरोह का पर्दाफाश किया था। पुलिस के मुताबिक फुलवारीशरीफ से देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा था। फुलवारीशरीफ के ASP मनीष कुमार ने बताया था कि नयाटोला में चलाए जा रहे एक कार्यालय में छापेमारी कर दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। एक आरोपी झारखंड पुलिस के दरोगा पद से रिटायर हुआ था जिसका नाम मोहम्मद जलालुद्दीन और दूसरे आरोपी का नाम अतहर परवेज है। दोनों आरोपी PFI से जुड़े हुए हैं।

मार्शल आर्ट्स सिखाने के नाम पर आतंकी ट्रेनिंग

ASP ने बताया कि जलालुद्दीन पहले स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) से जुड़ा हुआ था। उन्होंने बताया कि जलालुद्दीन के मकान पर मार्शल आर्ट्स सिखाने के नाम पर आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती थी और धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए उन्हें उकसाया जाता था। खुफिया जानकारी के आधार पर की गई छापेमारी के बाद कई दस्तावेज, झंडा, पैंपलेट, बुकलेट बरामद हुए थे, जो मिशन से जुड़ा थे। कुछ दस्तावेज ऐसे भी मिले हैं जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का जिक्र किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement