Friday, May 17, 2024
Advertisement

Bihar News: शराबबंदी कानून तोड़ने पर पुलिस ने शख्स के साथ कुत्ते को भी गिरफ्तार किया, अब थाने में खिलाना पड़ रहा दूध और कॉर्नफ्लैक्स, बोलनी पड़ रही अंग्रेजी

Bihar News: अब बक्सर थाना प्रभारी इस कुत्ते से परेशान हो गए हैं। उनका कहना है कि इस जानवर की देखभाल करने में काफी परेशानी हो रही है। उसे दूध और कॉर्नफ्लैक्स खिलाना पड़ रहा है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Published on: July 16, 2022 9:42 IST
dog in lockup- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA VIRAL dog in lockup

Highlights

  • बिहार में लागू है शराबबंदी कानून
  • पुलिस को एक गाड़ी से बरामद हुईं शराब की 6 बोतलें
  • पुलिस ने रामसुरेश यादव, भुनेश्वर यादव को जेल भेजा, जर्मन शेफर्ड कुत्ते को थाने में रखा

Bihar News: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है, इसलिए शराब पर रोक लगी हुई है। ऐसे में पुलिस को जब एक गाड़ी से शराब की बोतलें बरामद हुईं तो पुलिस ने ड्राइवर समेत उसके कुत्ते को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद कुत्ते को थाने लाया गया लेकिन अब इस जानवर की देखभाल करने में पुलिसकर्मियों के पसीने छूट रहे हैं। 

बक्सर के मुफसिल थाने में जो FIR  दर्ज है, उसमें कहा गया है कि बीती 6 जुलाई को गाजीपुर बॉर्डर के पास एक गाड़ी में शराब की 6 बोतलें मिली थीं। इसके अलावा गाड़ी में रामसुरेश यादव, भुनेश्वर यादव और एक जर्मन शेफर्ड कुत्ता भी मौजूद था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया और कुत्ते को थाने में ही रखा।

अब बक्सर थाना प्रभारी इस कुत्ते से परेशान हो गए हैं। उनका कहना है कि इस जानवर की देखभाल करने में काफी परेशानी हो रही है। उसे दूध और कॉर्नफ्लैक्स खिलाना पड़ रहा है। चूंकि ये कुत्ता केवल अंग्रेजी भाषा में दिए गए कमांड ही मानता है, इसलिए वह हिंदी में दिए गए कमांड नहीं मान रहा है।

हालांकि इस पूरे मामले में कुत्ता भी परेशान ही है। क्योंकि जिस तरह से उसका पालन-पोषण हो रहा था, थाने में उसे वैसी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। यहां किसी को उसके खाने की टाइमिंग और टेस्ट के बारे में नहीं पता है। जब किसी पुलिसकर्मी को लगता है कि कुत्ता भूखा है तो वह उसे खाना दे देते हैं।

यूपी के लखनऊ में कुत्ते की वजह से हो चुका है बड़ा हादसा

हालही में यूपी के लखनऊ में एक कुत्ते ने अपनी मालकिन को नोच-नोचकर मार डाला था। इस घटना के बाद से कुत्तों को पालने वालों पर सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा देखा जा रहा था। दरअसल लखनऊ में एक पालतू पिटबुल ने अपनी 80 साल की मालकिन पर हमला कर दिया था और फिर नोच-नोचकर उनका मांस खा गया था। इस हमले में महिला की मौत हो गई थी। मामला लखनऊ के बंगाली टोला इलाके का था। 

दरअसल रिटायर्ड टीचर सुशीला त्रिपाठी अपने पिटबुल 'ब्राउनी' और लेब्राडोर को साथ लेकर टहलने गई थीं। इसी दौरान पिटबुल ने सुशीला पर हमला कर दिया। पड़ोसियों का दावा है कि पिटबुल ने अपनी मालकिन को नोच-नोचकर खाया, जिससे उनकी मौत हो गई। चीख-पुकार सुनकर जब पड़ोसी अपने घरों से बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि सुशीला खून से लथपथ पड़ी थीं। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत फैल गई थी और पड़ोसियों ने बताया था कि पिटबुल, सुशीला को नोच-नोचकर खा रहा था। इस दौरान लोगों ने पिटबुल को भगाने के लिए पत्थर भी मारे लेकिन वह आखिर तक अपनी मालकिन को नोचता रहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement