Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार में एक DSP के ठिकानों पर निगरानी विभाग की छापेमारी , इनकाम से ज्यादा संपति होने पर हुई कार्रवाई

Bihar News: बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने इनकम से ज्यादा संपति अर्जित करने के मामले में DSP बिनोद कुमार राउत के विभिन्न ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 30, 2022 21:42 IST
Bihar State Vigilance Department(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Bihar State Vigilance Department(File Photo)

Bihar News: बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने इनकम से ज्यादा संपति अर्जित करने के मामले में पुलिस उपाधीक्षक(DSP) बिनोद कुमार राउत के विभिन्न ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की । ब्यूरो ने इसकी जानकारी दी। ब्यूरो के मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनकम से ज्यादा संपति अर्जित करने के मामले में DSP बिनोद कुमार राउत के पटना एवं बोधगया स्थित आवास एवं कार्यालय में छापेमारी की गई। बता दें कि DSP बिनोद गया जिले के बोधगया स्थित बिहार विशेष सैन्य पुलिस-03 में पदस्थापित हैं।

छापेमारी में इतनी संपति का लगा पता

ब्यूरो से मिली जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान पटना के राजाबाजार अशोकपुरी मोहल्ला स्थित उनकी एक दुकान में इलेक्ट्रिक उपकरण यथा पंखा, मिक्‍सी, गीजर, कूलर इत्यादि मिला, जिनकी कीमत 43 लाख रूपये बतायी गई है। इसमें कहा गया है कि इसके साथ ही बैंक से संबंधित कागजात भी जब्त किये गए हैं। छापेमारी के दौरान राउत के पटना शहर के राजेन्द्रगगर स्थित एक फ्लैट से 40 हजार रूपये, सोने के पांच बिस्कुट के साथ सोने के जेवर जिनकी कुल कीमत 8 लाख 62 हजार रूपये आंकी गई है। तथा ज्वलेर्स शॉप में क्रय से संबंधित बिल जिसकी कुल कीमत लगभग 10 लाख रूपया है, बरामद की गई। 

लॉकर का तलाशी लिया जाना बाकी

ब्यूरो ने बताया कि इसके अलावा राउत के फ्लैट से उनके द्वारा LIC में निवेश किए गए चार बाण्ड, 17 बैंक खाता तथा एसीबीआई(SBI) में दो लॉकर पाया गया है। इसके अलावा पटना नगर निगम अंतर्गत राजेन्द्र नगर में एक दुकान तथा दिल्ली वृन्दावन सोसाईटी में फ्लैट बुकिंग के कागजात मिले हैं। दोनों बैंक लॉकर को सील किया गया है तथा इसकी तलाशी लिया जाना शेष है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement