Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar News : 'वे जेपी को क्या जानेंगे, कोई मतलब था इनलोगों को जेपी से?' अमित शाह के बयान पर बोले नीतीश

Bihar News : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वे लोग जेपी को क्या जानेंगे, उनलोगों को जेपी से कोई मतलब नहीं था। उन्हें इसके बारे में कोई ज्ञान और जानकारी है? क्या उम्र है?’ लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली सारण जिले के सिताब दियारा गांव में अमित शाह के बयान पर नीतीश कुमार ने यह टिप्पणी की।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Niraj Kumar Updated on: October 12, 2022 13:20 IST
Nitish kumar, CM, Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI Nitish kumar, CM, Bihar

Highlights

  • सिताब दियारा में अमित शाह के बयान पर नीतीश ने कसा तंज
  • जिनकी राजनीति सिर्फ 20 साल की ही है वे जेपी को क्या जानेंगे-नीतीश

Bihar News :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज फिर लोकनायक जय प्रकाश नारायण के संदर्भ में गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा-'जिनकी राजनीति सिर्फ 20 साल की ही है वे जेपी को क्या जानेंगे,  कोई मतलब था इनलोगों को जेपी से?' सैफई के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए नीतीश ने ये बातें कही। 

अमित शाह ने किया था तीखा हमला

बता दें कि लोक नायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली सारण जिले के सिताब दियारा गांव में उनकी 120वीं जयंती के अवसर पर मंगलवार को आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने जदयू नेता नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन सहयोगियों को बार-बार बदलने का जिक्र करते हुए तीखा हमला किया था। उन्होंने कहा था कि पांच बार पाला बदलने वाले मुख्यमंत्री बने हुए हैं। 

जिसने आपातकाल थोपा उसी की गोद में जा बैठे-शाह

महागठबंधन में शामिल कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए अमिथ शाह ने नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद जो जेपी द्वारा शुरू किए गए 1974 की संपूर्ण क्रांति आंदोलन में शामिल थे, पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि जिसने आपातकाल थोपा ये लोग उसी की गोद में जा बैठे हैं। शाह के इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए नीतीश कुमार ने व्यंग्यात्मक रूप से अमिथ शाह के बारे पूछा कि ‘उन्हें क्या मालूम है जेपी आंदोलन और देश की आजादी के बारे में।उन्हें इसके बारे में कोई ज्ञान और जानकारी है? क्या उम्र है?’  

सैफई के लिए रवाना हो रहे हैं नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सैफई के लिए रवाना हो रहे हैं। सीएम नीतीश स्पेशल फ्लाइट से लखनऊ होते हुए सैफई जाएंगे। दरअसल, वे मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। इसीलिए नीतीश कुमार आज सैफई जा रहे हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement