बिहार: NIA ने प्रतिबंधित संगठन PFI के 3 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया, इस मामले में की गई है कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने मोतिहारी पुलिस की मदद से प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। बिहार पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ के लिए तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 04, 2023 11:27 IST
NIA ने प्रतिबंधित संगठन PFI के 3 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया,- India TV Hindi
Image Source : FILE NIA ने प्रतिबंधित संगठन PFI के 3 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने मोतिहारी पुलिस की मदद से प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। बिहार पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ के लिए तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि NIA की टीम ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। मेहसी थाना के इमाम पट्टी से भी कुछ संधिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है। इनका लिंक प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से होने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जो जानकारी आई है, उसके मुताबिक NIA की टीम ने यह कार्रवाई अयोध्या में राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलने के मामले में की है। NIA 3 संधिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये बात भी सामने आ रही है कि NIA की टीम ने प्रतिबंधित संगठन PFI के राज्य सचिव रेयाज के घर पर भी छापेमारी की है। रेयाज चकिया थाना क्षेत्र के कुअवा गांव का निवासी है। गौरतलब है कि दो दिन पहले अयोध्या के निर्माणाधीन मंदिर को उड़ाने की धमकी मिली थी। इसमें अब बिहार का कनेक्शन सामने आ रहा है। जानकारी के अनुसार अयोध्या के निर्माणाधीन मंदिर को उड़ाने की साजिश रची जा रही थी। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों को इसकी भनक लग गई।शुक्रवार रात एनआईए ने संदिग्धों के घर धावा बोला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन