Monday, April 29, 2024
Advertisement

Holi 2023: बिहार पुलिस की होली खेलने वालों को सख्त हिदायत, गलती की तो होगी दिक्कत, गाइडलाइन जारी

शुक्रवार के दिन पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने होली पर विधि व्यवस्था की जानकारी देते हुए कहा कि होली का त्योहार राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक होली के मद्देनजर राज्य में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 04, 2023 8:38 IST
Bihar Police issued Holi Guidelines for leave termination of police and vulgar song- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार में होली के लिए पुलिस ने जारी की गाइडलाइन

Bihar Police Holi Guidelines: होली का खुमार पूरे देश पर छाया हुआ है। होली 8 मार्च को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। ऐसे में होली पर बिहार पुलिस अलर्ट मोड में नजर आ रही है। राज्य में होली के दौरान किसी को कोई परेशानी न हो इसको लेकर बिहार पुलिस ने कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं। शुक्रवार के दिन पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने होली पर विधि व्यवस्था की जानकारी देते हुए कहा कि होली का त्योहार राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक होली के मद्देनजर राज्य में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है।

होली छुट्टियां कैंसल

जानकारी के मुताबिक राज्य में होली को ध्यान में रखते हुए 25 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की जाएगी। साथ ही इस दौरान राज्य में ढाई हजार से ज्यादा होमगार्ड जवान भी काम करेंगे। एडीजी गंगवार ने कहा कि होली के मद्देनजर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। लाइन हो या थाना सभी जगत तैनात पुलिसकर्मियों की होली के दौरान छुट्टी को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जिल स्तर पर विशेष पुलिस बल, दंडाधिकारी, क्यूआरटी, मेडिकल टीम और अग्निशमन टीम की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है।

बिहार में बजाया अश्लील गाना तो मिलेगी सजा

होली के दौरान अक्सर बिहार में कुछ अश्लील गाने को सुनने को मिलते हैं। ऐसे में राज्य में होली के दौरान किसी को कोई दिक्कत न हो इसलिए पुलिस प्रशासन हरकत में है। राज्य में होली के अवसर पर महिला पुलिसकर्मियों को भी होली पर छुट्टी नहीं दी जाएगी। वहीं एडीजी गंगवार ने कहा कि सोशल मीडिया से लोगों से अपील की जाएगी कि होली के दौरान वे महिलाओं संग छेड़छाड़ न करें या गंदा व्यवहार न करें। यही नहीं राज्य में होली के दौरान अश्लील गाने बजाने की भी मनाही है। वहीं पुलिस ने कहा कि अगर कहीं अश्लील गाना बजाया जाता है तो इसकी सूचना पुलिस की दी जाए। इस बाबत नजर बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी अपने अपने इलाकों में गश्त में रहेंगे। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement