Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

बिहार: सैलरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिवों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिवों पर पुलिस लाठीचार्ज किया। स्थिति को काबू करने के लिए वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 27, 2021 15:57 IST
वार्ड सचिवों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER वार्ड सचिवों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Highlights

  • पटना में वार्ड सचिवों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • सैलरी की मांग को लेकर बीजेपी दफ्तर का किया था घेराव
  • बैकाबू भीड़ को काबू करने के लिए वॉटर कैनन का भी किया इस्तेमाल

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को जमकर बवाल हुआ। सैलरी की मांग को लेकर वार्ड सचिवों ने बीजेपी दफ्तर का घेराव किया था। इस दौरान बीजेपी ऑफिस के बाहर भारी पुलिसबल तैनात था। देखते ही देखते वार्ड सचिवों और पुलिस के बीच भिड़ंत शुरू हो गई। पुलिस ने एक्शन लेते हुए प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिवों पर लाठीचार्ज कर दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

दरअसल सोमवार सुबह से ही प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी दफ्तर के बाहर इकट्ठा होना शुरू कर दिया था। प्रशासन भी सुबह से ही प्रदर्शनकारियों से बीजेपी दफ्तर के सामने से हटने के लिए कह रहा था। लेकिन वार्ड सचिव अपनी मांगों पर अड़े रहे। जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों के जमा होने के बाद सभी ने बीजेपी ऑफिस के बाहर हंगामा मचाना शुरू कर दिया और बाद में पत्थरबाजी भी की। इस पत्थरबाजी में सड़क पर ललगी कुछ गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं।

प्रदर्शनकारियों से जब इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि वह लंबे समय से सरकार से सैलरी की मांग कर रहे हैं। पहले वह गरदली बाग मे थे, लेकिन सरकार उनके ऊपर ध्यान नहीं दे रही थी। यही वजह है कि उन्होंने अपनी मांगों को सत्तारूढ़ बीजेपी तक ले जाने का फैसला किया था और दफ्तर का घेराव शुरू किया था। लेकिन पुलिस की कार्रवाई के बाद भी भीड़ नहीं हटी तो वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया गया।

अब इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि पुलिस पहले वार्ड सचिवों को हटने के लिए चेतावनी देती है। लाठीचार्ज के बाद भी कई प्रदर्शनकारी मौके पर खड़े रहते हैं। इसके बाद पुलिस को मजबूरन वॉटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ता है। प्रदर्शनकारियों के हाथ में लाठी और डंडे भी देखे जा सकते हैं। लंबे संघर्ष के बाद आखिरकार पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement