Bihar Political Crisis: 'लालू बिन चालू ए बिहार न होई...', BJP-JDU के ब्रेकअप पर लालू यादव की बेटी के तंज भरे ट्वीट

Bihar Political Crisis: बीजेपी-जेडीयू के अलग होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी ने जश्न मनाया और एक भोजपुरी गाने की मजेदार लाइन ट्वीट की, जिसमें कहा गया, लालू बिन चालू ए बिहार न होई (लालू के बिना बिहार नहीं चल सकता)।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Updated on: August 10, 2022 6:29 IST
Lalu Prasad Yadav and Rohini Acharya- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Lalu Prasad Yadav and Rohini Acharya

Highlights

  • बीजेपी-जेडीयू के अलग होने के बाद लालू की बेटी ने जश्न मनाया
  • बिहार में मचे घमासान पर रोहिणी आचार्य ने कई तंज भरे ट्वीट किए
  • रोहिणी आचार्य ने एक भोजपुरी गाने की मजेदार लाइन ट्वीट की

Bihar Political Crisis: बिहार में कल तक जो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बीजेपी के साथ मिलकर सुशासन की सरकार चला रहे थे, उनका अब बीजेपी से मोहभंग हो गया है। वहीं, बीजेपी-जेडीयू के अलग होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी ने जश्न मनाया और एक भोजपुरी गाने की मजेदार लाइन ट्वीट की, जिसमें कहा गया, लालू बिन चालू ए बिहार न होई (लालू के बिना बिहार नहीं चल सकता)। बता दें, इस गाने को भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव ने गाया है। यह गाना बिहार विधान परिषद चुनाव से पहले रिलीज हुआ था।

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने ट्विटर हैंडल पर भोजपुरी गाने के साथ आरजेडी के चुनाव चिन्ह का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, राज्याभिषेक की तैयारी करो, लालटेन वाहक आ रहे हैं। गाने में कुछ लाइन हैं, जो राजद नेता तेजस्वी यादव पर है। वह कुछ इस तरह है, तेजस्वी के बिना सुधार न होई (तेजस्वी के बिना कोई प्रगति नहीं हो सकती)।

'बोले बिहार-तेजस्वी भव सरकार'

इससे पहले के एक ट्वीट में उन्होंने 'किंगमेकर' शब्द के साथ अपने पिता लालू प्रसाद की एक तस्वीर पोस्ट की थी। उन्होंने ट्वीट में कहा, उनकी ईमानदारी आसमान से भी ऊंची है, वह लोगों की शान हैं। लालू यादव की एक और बेटी राज लक्ष्मी यादव ने भी अपने पिता की पुरानी तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, बोले बिहार-तेजस्वी भव सरकार।

तेजस्वी यादव ने 2015-2017 तक बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। वहीं चारा घोटाले में दोषी लालू प्रसाद यादव फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

बिहार में मचे घमासान पर रोहिणी आचार्य के तंज भरे ट्वीट-

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य आज सुबह से ही बीजेपी पर हमलावर हैं। वह लगातार ट्वीट कर रही हैं और बीजेपी पर तंज कस रही हैं। रोहिणी आचार्य ने ट्विटर पर लिखा- बीजेपी वाले DP बदलने को कह रहे थे... हम लालूवादी सरकार ही बदल दिये... रोहिणी आगे कहती हैं- इ बिहार है बबुआ... उड़ती चिड़िया को हल्दी लगाता है।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर पलटी मारी है। उन्होंने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ लिया है। जेडीयू विधायकों और सांसदों की मीटिंग में उन्होंने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का फैसला लिया। आज सुबह से ही बिहार की सियासत में गरमाहट देखी जा रही थी। अलग-अलग दलों के नेताओं की बैठकें हो रही थीं लेकिन सबकी नजरें जनता दल यूनाइटेड के सांसदों और विधायकों की बैठक पर थी। क्योंकि इसी बैठक में एनडीए के साथ गठबंधन के भविष्य को लेकर ऐलान होना था। आखिरकार जेडीयू ने बीजेपी से अलग होने के रास्ते को चुन लिया। बैठक में नीतीश ने कहा, 'बीजेपी ने पार्टी को तोड़ने की कोशिश की, हमें धोखा दिया। बीजेपी ने हमेशा जेडीयू को अपमानित किया।'

navratri-2022