Friday, May 03, 2024
Advertisement

Bihar Politics: जदयू नेता ललन सिंह का आरोप, भ्रष्टाचार नहीं विपक्ष के खिलाफ लड़ रहे हैं पीएम मोदी

Bihar Politics: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं बल्कि उन्हें चुनौती देने वाले विपक्ष के नेताओं के खिलाफ लड़ रहे हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 02, 2022 22:53 IST
Lalan Singh- India TV Hindi
Lalan Singh

Bihar Politics: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं बल्कि उन्हें चुनौती देने वाले विपक्ष के नेताओं के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं जो उन पर आपत्ति कर रहे हैं। वह उनके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों को भेजते हैं और उन्हें फंसाने की कोशिश करते हैं। जो लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं, वे साफ-सुथरे हो जाते हैं जैसे उन्होंने वाशिंग मशीन में स्नान किया हो।" उन्होंने आरोप लगाया, "दुनिया जानती है कि बी.एस. येदियुरप्पा एक भ्रष्ट राजनेता हैं। फिर भी, भाजपा ने उन्हें कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया। भाजपा को स्वयं आत्मनिरीक्षण करना चाहिए और फिर दूसरों को प्रमाण पत्र देना चाहिए।" यह पूछे जाने पर कि क्या नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, उन्होंने स्पष्ट रूप से इसका खंडन किया। जद-यू ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी और अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए बैठक बुलाई।

JDU की पोस्टर पॉलिटिक्स

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब तक भले ही खुद को प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को प्रत्यक्ष रूप से स्वीकार नहीं किया हो, लेकिन JDU के प्रदेश कार्यालय के सामने जिस तरह पोस्टर लगाए गए हैं, उससे साफ है कि जेडीयू ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम पद की दावेदारी साबित करने की तैयारी कर ली है। वैसे, यह कोई पहली बार नहीं है कि जेडीयू की ओर से नीतीश कुमार के राष्ट्रीय स्तर पर छाने की तैयारी कर रही है। इससे पहले भी नीतीश को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लायक नेता बताकर जेडीयू के नेता उनके राष्ट्रीय स्तर पर छवि बनाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली।

JDU की शनिवार से 2 दिवसीय राष्ट्रीय बैठक

कुछ पोस्टर में यह भी कहा गया है कि कुमार 2024 में भारत को ‘एक समाज, श्रेष्ठ समाज’ बनाएंगे और ‘‘बदलाव’’होगा, क्योंकि शुरुआत हो चुकी है। जेडीयू की शनिवार से यहां 2 दिवसीय राष्ट्रीय बैठक होने जा रही है, ऐसे में उसके नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच ऐसी प्रबल कयासबाजी दिख रही है कि यह सम्मेलन 2024 के अगले लोकसभा चुनाव से पहले कुमार को प्रधानंमत्री पद के लिए विपक्ष के चेहरे के रूप में पेश करने का एक मंच साबित होगा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी बिहार आए थे। राव के संवाददाता सम्मेलन में भी नीतीश के पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर सवाल पूछ गया। इसके बाद तो नीतीश खुद कुर्सी छोड़कर खड़े हो गए, लेकिन राव भी साफ कुछ नहीं बोल पाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement