Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar Politics News: बिहार में नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह में ठनी? राज्य सभा सीट को लेकर भी शंका

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के बीच संबंध इन दिनों ठीक नहीं चल रहे हैं।

Vineet Kumar Singh Written by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: May 24, 2022 20:16 IST
Nitish Kumar, Nitish Kumar RCP Singh, Nitish Kumar Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE Bihar CM Nitish Kumar and Union Minister RCP Singh.

Highlights

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के बीच संबंध इन दिनों ठीक नहीं चल रहे हैं।
  • कुछ लोगों का यहां तक कहना है कि जेडीयू टूट की तरफ आगे बढ़ रही है।
  • JDU के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह को नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता था।

Bihar Politics News: बिहार की सियासत को समझने वाले तमाम लोगों को सूबे में किसी बड़े बदलाव की आहट सुनाई दे रही है। सूत्रों के मुताबिक, जनता दल (युनाइटेड) अब केंद्रीय इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी सिंह को राज्य सभा में भेजने के मूड में नहीं है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के बीच संबंध इन दिनों ठीक नहीं चल रहे हैं। कुछ लोगों का यहां तक कहना है कि जेडीयू टूट की तरफ आगे बढ़ रही है और पार्टी का कभी भी बंटवारा हो सकता है।

....और आरसीपी सिंह ने हाथ जोड़ लिया

एक जमाना था जब JDU के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह को नीतीश कुमार का बेहद करीबी माना जाता था। फिलहाल RCP जेडीयू के कोटे से केंद्र में इस्पात मंत्री हैं लेकिन अगर पार्टी उन्हें राज्य सभा नहीं भेजती है तो उन्हें यह पद छोड़ना पड़ सकता है। पटना एयरपोर्ट पर जब आरसीपी से पूछा गया कि क्या पार्टी उन्हें राज्य सभा का टिकट दे रही है तो उन्होंने हाथ जोड़ लिया। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि पार्टी आरसीपी को टिकट देने के मूड में नहीं है।


ट्विटर के बायो से भी गायब हुई JDU
इस बीच जेडीयू नेता का ट्विटर अकाउंट भी चर्चा के केंद्र में आ गया है। ट्विटर पर बायो में न तो कहीं जेडीयू का नामो-निशान दिख रहा है और न ही नीतीश कुमार का। यहां सिर्फ पर आरसीपी की तस्वीर है और बैनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो। 1982 बैच में IRS और 1984 में IAS बनने वाले आरसीपी अब कौन-सी सियासी गणित चल रहे हैं, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन अटकलें कह रही हैं कि जेडीयू टूट की तरफ आगे बढ़ रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement