Monday, May 20, 2024
Advertisement

बिहार के पूर्णिया में शॉकिंग मामला, अमेरिका के पानी में रहने वाली खास मछली मिली, मछुआरे ने सुनाई पूरी कहानी

पूर्णिया में रहस्यमई मछली मिली है। इस मछली को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। गांव के ही मछुआरे को मछली मारने के दौरान मिली है।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 13, 2022 20:30 IST
 सकर माउथ कैटफिश- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सकर माउथ कैटफिश

पूर्णिया से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। इस जिले में एक मछली चर्चा का विषय बन गई है। हर कोई मछली को देखने लिए दूर-दूर से आ रहा है। पूर्णिया के खुश्कीबाग स्थित सौरा नदी से मछली पकड़ने के दौरान एक गांव के ही मछुआरे को एक रहस्यमई मछली मिली है। जब मछुआरा नदी में जाल फेंका तो उसके जाल में एक अजीबो-गरीब मछली फंस गई। मछुआरा मछली को देखकर हैरान रह गया है। 

मछुआरे ने किया गूगल 

गांव के ही संतोष कुमार पासवान ने मछली को अपने घर ले आए। इसके बाद उन्होंने इस मछली के बारे में जानने के लिए गूगल किया तो पता चला कि ये मछली अमेरिका की रहने वाली है। इस मछली का नाम सकर माउथ कैटफिश है। संतोष तुरंत इस मछली को एक डिब्बे में साफ पानी भरकर रख दिया। 

क्या है मछली की पूरी कहानी
पूर्णिया के उप मत्स्य निदेशक आभाष चंद्र मंडल ने बताया कि इस मछली का नाम सकर माउथ कैटफिश है जो कि साउथ अमेरिका के अमेजन नदी और समुद्र में पाई जाती है। इसकी खासियत है कि ये नदी के किनारों पर भी रहते हैं । इसके अलावा किसी भी पेड़ और पौधे पर भी चिपक कर रहती है। ये पानी के भीतर कभी स्थिर नहीं रहता है। आगे बताया कि ज्यादातर गंदे ही पदार्थ खाते हैं। इसक मुख्य तौर भोजन काई या मच्छर होता है। 

क्या इंसानों के लिए खतरनाक?
ऐसा पहला मामला नहीं है। इससे पहले बनारस के गंगा नदी में भी ऐसी मछली मिली थी। उस समय लोगों ने बताया कि ये नदी आम लोगों के लिए खतरनाक है लेकिन जानकारों ने बताया कि ये मछली किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा सकती है। हालांकि अब सवाल बना है कि ये मछली भारत में कैसे मिल रही है इसका जवाब फिलहार किसी के पास नहीं है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement