Monday, April 29, 2024
Advertisement

पटना के मशहूर गुरु रहमान ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे, कामेश्वर चौपाल ने अयोध्या आने का दिया निमंत्रण

पटना के मशहूर गुरु रहमान ने आज 'जय श्री राम' के नारे लगाए। ऐसा उन्होंने इसलिए किया, क्योंकि भाजपा के नेता कामेश्वर चौपाल ने उन्हें अयोध्या आने का निमंत्रण दिया है। वहीं गुरु रहमान ने भी उनका दिल खोल कर स्वागत किया।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Amar Deep Published on: January 06, 2024 12:36 IST
गुरु रहमान को कामेश्वर चौपाल ने दिया निमंत्रण।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुरु रहमान को कामेश्वर चौपाल ने दिया निमंत्रण।

पटना: यूपी के अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। वहीं इसे लेकर पूरे देशभर के लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। पटना में गुरु रहमान को रामलला के दर्शन के लिए कामेश्वर चौपाल ने आमंत्रित किया। भाजपा नेता कामेश्वर चौपाल ने गुरु रहमान सर को प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या का निमंत्रण भी दिया है। बता दें कि गुरु रहमान कोचिंग क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम हैं। वहीं गुरु रहमान ने भी जय श्री राम के नारे के साथ कामेश्वर चौपाल का स्वागत किया।

कैसा दिखता है प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पत्र निर्माणाधीन मंदिर की भव्यता को प्रदर्शित कर रहे हैं। इस निमंत्रण पत्र में मंदिर की एक भव्य तस्वीर के साथ ही ‘बालरूप प्रभु राम’ की तस्वीर को भी दर्शाया गया है। बड़े आकार और सुंदर डिजाइन वाले निमंत्रण पत्र में एक पुस्तिका भी है, जिसमें राम जन्मभूमि आंदोलन में शामिल रहे कुछ प्रमुख व्यक्तियों का संक्षिप्त परिचय दिया गया है। 

PM मोदी सहित ये बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

22 जनवरी को मंदिर में "प्राण प्रतिष्ठा" के लिए अयोध्या को सजाया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसमें शामिल होंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मंदिर के ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आमंत्रितों की सूची में सात हजार से अधिक लोगों के नाम हैं, जिनमें पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, मौजूदा क्रिकेटर विराट कोहली, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी व गौतम अडाणी शामिल हैं। वहीं सभी लोगों को निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। 

कई विदेशी अतिथि भी समारोह में होंगे शामिल

ट्रस्ट के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि ''निमंत्रण पत्र हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में छपवाए गए हैं।'' अतिथि सूची में बड़ी संख्या में साधु-संत और कुछ विदेशी आमंत्रित लोग भी शामिल हैं। प्रत्येक निमंत्रण पत्र में मुख्य निमंत्रण पत्र, "प्राण प्रतिष्ठा" कार्यक्रम पत्र, राम जन्मभूमि आंदोलन की यात्रा और प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से इसमें भूमिका निभाने वाले लोगों का परिचय देती एक पुस्तिका शामिल हैं। मुख्य निमंत्रण पत्र के कवर पर राम मंदिर की एक छवि है और इसके नीचे 'श्री राम धाम' और उसके नीचे 'अयोध्या' छपा हुआ है। 

यह भी पढ़ें- 

'टाइगर अभी जिंदा है', नीतीश को लेकर जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी का बयान, जानें और क्या कहा

अयोध्या में उत्सव और माता सीता के मायके 'मिथिला' में हो रही तैयारी, पहुंचाया जाएगा खास तोहफा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement