Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार के बांका में मस्जिद के पास मदरसे में भीषण विस्फोट, ध्वस्त हुई पूरी इमारत

बिहार के बांका जिले के नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह मस्जिद के पास स्थित मदरसे की बिल्डिंग में विस्फोट हो गया। धमाका इतना जबर्दस्त था कि मदरसे की बिल्डिंग ध्वस्त हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 08, 2021 14:00 IST
Blast in madarsa, Blast near mosque, Banka Madrassa Blast- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK बिहार के बांका जिले के नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह मस्जिद के पास स्थित मदरसे की बिल्डिंग में विस्फोट हो गया।

बांका: बिहार के बांका जिले के नगर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह मस्जिद के पास स्थित मदरसे की बिल्डिंग में विस्फोट हो गया। धमाका इतना जबर्दस्त था कि मदरसे की बिल्डिंग ध्वस्त हो गई। इस घटना में 3 से 4 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। मदरसे की इमारत में विस्फोट क्यों हुआ, इसे लेकर भी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस का कहना था कि यह बम विस्फोट का मामला लग रहा है, जबकि स्थानीय लोगों के मुताबिक 5 किलोग्राम का गैस सिलेंडर फटने से घटना हुई है।

धमाके में ध्वस्त हुई मदरसे की बिल्डिंग

बांका नगर के थाना प्रभारी शंभु कुमार ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुबह नवटोलिया क्षेत्र स्थित मस्जिद के पास मंगलवार की सुबह एक मदरसे में बम विस्फोट हो गया। इस घटना में मदरसा भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। इस घटना में 3 से 4 लोगों के घायल होने की सूचना है, हालांकि पुलिस इसकी अभी पुष्टि नहीं कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथमदृष्टया ये बम विस्फोट का मामला प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि FSL की टीम को बुलाया जा रहा है और जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि बम विस्फोट है या गैस सिलेंडर विस्फोट है।

गैस सिलेंडर के फटने से हुआ विस्फोट?
बता दें कि कुछ स्थानील लोगों का कहना था कि यह विस्फोट 5 किलोग्राम का गैस सिलेंडर फटने की वजह से हुआ है। घटना की सूचना के बाद पुहंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट की घटना के बाद आसपास के कई लोग घर छोड़कर फरार हो गए हैं, जबकि मौजूद महिलाएं इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे पा रही हैं। पुलिस ने कहा कि इस घटना में घायल हुए लोगों का नाम पता करने की कोशिश की जा रही है और मामले की जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement