Sunday, May 12, 2024
Advertisement

डांसर बनाने के बहाने नाबालिग साली को नेपाल बेचने जा रहा था जीजा, सेना ने बॉर्डर से दबोचा

बिहार के सीतामढ़ी जिले के भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से एसएसबी ने दो लोगों को पकड़ा है। ये एक नाबालिग लड़की को डांसर बनाने के नाम पर नेपाल में बेचने ले जा रहे थे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 12, 2023 14:46 IST
sitamarhi news- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार के सीतामढ़ी में नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए दो लोग

बिहार के सीतामढ़ी जिले के भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से एसएसबी ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो लोगों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि ये अपनी नाबालिग साली को डांसर बनाने के बहाने नेपाल में बेचने जा रहे थे। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए युवक का नाम विशाल है जो मोतिहारी का रहने वाला है। 

जागरण प्रोग्राम में डांस कराने ले जा रहा था जीजा

जानकारी मिली है कि भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की 51वीं बटालियन के लालबन्दी कैंप के जवानों ने जांच के क्रम में शक होने पर नाबालिग लड़की और उसके जीजा को अपने कब्जे में लेकर सोनबरसा पुलिस के हवाले कर दिया। सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम थाने पहुंची और मामले की जांच सघन की। जांच में पाया गया कि आरोपी विशाल लड़की को जागरण प्रोग्राम में डांस करवाने के लिए नेपाल ले जा रहा था। 

लड़की के पिता ने दर्ज कराया था अपहरण का मामला
कानूनी तौर पर नाबालिग से काम कराना दंडनीय अपराध है, जिसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा नाबालिग लड़की के पिता से संपर्क किया गया। लड़की के पिता ने बताया कि उसने अपहरण के मामले में मोतिहारी के बंजरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसके बाद पुलिस नाबालिग लड़की समेत दोनों आरोपी को हिरासत में लेकर बंजरिया थाना ले गई। उक्त करवाई पिलर संख्या 318/23 पर मुख्य आरक्षी दिनेश सिंह के साथ आरक्षी हरिभान सिंह, अशोक राम और तुहिन मण्डल के नेतृत्व में की गई है।

(रिपोर्ट- सौरव, सीतामढ़ी)

ये भी पढ़ें-

बिहार विधानसभा में हुई कुर्सीबाजी, बीजेपी विधायकों ने वेल में पोस्टर फाड़े; सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित 

खतरनाक अपराधियों को रोडवेज बस से ले जा रही थी पुलिस, बदमाशों ने बरसाईं अंधाधुंध गोलियां
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement