JDU के राजपूत समुदाय के लिए भोज के मेनू में चिकन भी

जेडीयू ने पटना में 20 स्थानों पर बड़ी रसोई स्थापित की है और उनमें से प्रत्येक चावल, दाल और सब्जियों के अलावा 600 किलो से ज्यादा चिकन पकाने की तैयारी कर रही है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 23, 2023 8:33 IST
भोजन थाली- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE भोजन थाली

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ जेडीयू सोमवार को यह दिखाने की कोशिश करेगी कि किस तरह से राजपूत समुदाय के लोग पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। जेडीयू ने महाराणा प्रताप को सम्मानित करने के लिए पटना में राजपूत समुदाय की एक बड़ी रैली बुलाई है और बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने रैली के लिए दूर-दराज के जिलों से पटना आने वाले मेहमानों का विशेष स्वागत किया है और उन्हें चिकन, चावल, दो सब्जियां, दाल, सलाद, पापड़ और अचार आदि सहित पूरे मेनू भोजन की पेशकश की है।

600 किलो से ज्यादा चिकन पकाने की तैयारी

पार्टी ने पटना में 20 स्थानों पर बड़ी रसोई स्थापित की है और उनमें से प्रत्येक चावल, दाल और सब्जियों के अलावा 600 किलो से ज्यादा चिकन पकाने की तैयारी कर रही है। जेडीयू एमएलसी और राजपूत चेहरा संजय सिंह इस कार्यक्रम के प्रभारी हैं, जो वीर चंद पटेल पथ स्थित जद-यू कार्यालय से सटे मिलर हाई स्कूल मैदान में आयोजित किया जाएगा।

इस उद्देश्य से नीतीश ने बुलाई रैली
बीजेपी दावा कर रही है कि राजपूत रैली बुलाने के पीछे उसे चोट पहुंचाने के मकसद से समुदाय को उसका कोर वोटर माना जा रहा है। दूसरा उद्देश्य यह है कि राजपूत समुदाय नीतीश कुमार को समुदाय के नेता के रूप में स्वीकार करता है। नीतीश कुमार ने हाल ही में गांधी मैदान के पास रेडियो स्टेशन गोलचक्कर में महाराणा प्रताप की एक बड़ी प्रतिमा का उद्घाटन किया, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि उनकी पार्टी महान योद्धा और राजपूत समुदाय का सम्मान करती है।

ये भी पढ़ें-

बीजेपी के संपर्क में हैं JDU के बड़े नेता, उपेंद्र कुशवाहा का खुलासा

उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू छोड़ने की अटकलें तेज, जानिए नीतीश ने क्या कहा

जेडीयू राजद को भी एक संदेश देना चाहता है, जो केवल मुसलमानों और यादवों के अपने मुख्य समर्थन समूहों के बजाय 'ए टू जेड' समर्थन की बात कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन