1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. Coronavirus: पटना के डीएम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, खुद को होम क्वारन्टीन किया

Coronavirus: पटना के डीएम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, खुद को होम क्वारन्टीन किया

बिहार में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है वहीं राज्य की राजधानी पटना के डीएम कुमार रवि की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2020 19:40 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: बिहार में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है वहीं राज्य की राजधानी पटना के डीएम कुमार रवि की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट  पॉजिटिव आई है।  टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कुमार रवि ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और वो इस समय होम आइसोलेशन में हैं।इससे पहले राज्य में शुक्रवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 2,986 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 50,987 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में 13 और संक्रमित मरीजों की मौत के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 298 पहुंच गई। 

इस महीने की शुरुआत से अब तक बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में पांच गुणा से अधिक की बढ़ोतरी हुई है और मृतक संख्या में चौगुनी वृद्धि हुई है। नए मामलों में से 535 संक्रमित मरीज पटना के हैं, जिसके बाद जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8,764 हो गई। इसके अलावा गया में 126, मधुबनी में 122, मुजफ्फरपुर में 125, नालंदा में 146, रोहतास में 156 और वैशाली में 123 नए मामले सामने आए। राज्य में पिछले 24 घंटे में भागलपुर और गया में दो-दो और अररिया, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, नालंदा, नवादा, पूर्वी चंपारण, सारण एवं वैशाली में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। 

राज्य में कोरोना वायरस से पटना जिला सर्वाधिक प्रभावित हुआ है। यहां राज्य में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आने के अलावा सर्वाधिक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। पटना में इस समय 3,426 संक्रमित लोग उपचाराधीन है, जबकि पूरे राज्य में कुल 17,039 लोगों का इलाज चल रहा है। राज्य में पटना जिले के बाद भागलपुर में संक्रमण के 2,551 मामले सामने आ चुके हैं और 28 लोगों की मौत हो चुकी है। इनके अलावा, गया में संक्रमण के 2,083 मामले सामने आए हैं और 21 लोगों की मौत हुई है। नालंदा में 2,144 मामले सामने आए हैं और 16 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मुजफ्फरपुर में 2,123 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं और 11 लोगों की मौत हुई है। राज्य में 33,650 लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। विभाग ने बताया कि राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 66 प्रतिशत है। (इनपुट-भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus: पटना के डीएम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, खुद को होम क्वारन्टीन किया News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X