Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जिस हाथ में राखी बांधी, उसी ने मांग में भर दिया सिंदूर, दो राज्यों में चर्चा का विषय बनी भाई-बहन की शादी

बिहार के जहानाबाद में एक युवक ने अपनी चचेरी बहन से शादी कर ली। लड़की को वह हिमाचल प्रदेश से भगाकर बिहार लेकर आया और मंदिर में विवाह कर लिया।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 23, 2024 7:36 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : DEMO सांकेतिक तस्वीर

जहानाबादः जिस बहन ने भाई की कलाई में राखी बांधी उसी ने उसके मांग में सिंदूर भर दिया। चचेरे भाई-बहन ने मंदिर में जाकर शादी कर ली। भाई-बहन के विवाह की चर्चा दो राज्यों में जोरों पर है। मामला हिमाचल प्रदेश और बिहार से जुड़ा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के प्रेमी युगल बिहार के जहानाबाद में शादी कर पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। यह मामला तब खुला जब हिमाचल प्रदेश की पुलिस लड़की की तलाश में जहानाबाद पहुंची और आदर्श नगर मोहल्ले में छापेमारी कर दोनो प्रेमी युगल को बरामद कर लिया। दोनों को पुलिस अपने साथ ले गई है। 

इस तरह से हुआ दोनों में प्यार

 बताया जा रहा है कि गया जिले के बाहनपुर गांव का धनंजय कुमार बैंगलोर में रहकर प्राइवेट नौकरी करता था। ढाई महीने पहले अपने गांव आया जहां उसकी मुलाकात चचेरी बहन से हुई। उसकी नाबालिग बहन हिमाचल प्रदेश के बघी में रहती थी। वह भी कुछ दिन पहले ही अपने गांव आई थी। दोनो में बातचीत बढ़ी और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया। दोनों में फोन पर काफी बात होने लगी। धीरे-धीरे प्यार इतना परावन चढ़ गया कि दोनों घर से भाग कर शादी करने का फैसला कर लिया।

मुंडेश्वरी मंदिर में शादी की

लड़की एक फरवरी को हिमाचल प्रदेश स्थित घर से भागकर गया आ गयी। उसका चचेरा भाई उसे भगाकर जहानाबाद ले आया और किराए के मकान में लेकर रहने लगा। युवक ने बताया कि वह 20 फरवरी को शहर के गौरक्षणी स्थित माता मुंडेश्वरी मंदिर में शादी रचा ली है। 

लड़की के परिजनों ने दर्ज कराई थी शिकायत

इस संबंध में हिमाचल प्रदेश से आए पुलिस अधिकारी रतनलाल ने बताया कि बघी इलाके से एक लड़की एकाएक गायब हो गई थी। इसके बाद लड़की की मां ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया था। मामले की जांच की गई तो पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर लड़का व लड़की को आदर्श नगर मोहल्ले के एक मकान से बरामद कर लिया। फिलहाल हिमाचल प्रदेश की पुलिस दोनों को अपने साथ ले कर गयी है। लड़की नाबालिग बताई जा रही है। पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।

रिपोर्ट- मुकेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement