Monday, April 29, 2024
Advertisement

किसी ने पकड़ा हाथ तो किसी ने गर्दन...मां-बाप ने 13 साल की बच्ची की करा दी 60 साल के बुजुर्ग से जबरन शादी; देखें Video

बताया जा रहा है कि कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के मधुबन गांव के एक दंपति ने अपनी 13 वर्ष की नाबालिग बेटी की शादी एक 60 वर्षीय बुजुर्ग से जबरदस्ती करा दी है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 09, 2023 19:25 IST
 नाबालिग लड़की की जबरन कराई शादी- India TV Hindi
नाबालिग लड़की की जबरन कराई शादी

बिहार के दरभंगा जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक नाबालिग लड़की की जबरन शादी कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो कुशेश्वरस्थान बाजार के पास का है, जहां एक मदिर में 13 वर्षीय नाबालिग लड़की से 60 साल के बुजुर्ग की जबरन शादी कराई जा रही है। बताया जा रहा है कि कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के मधुबन गांव के एक दंपति ने अपनी 13 वर्ष की नाबालिग बेटी की शादी एक 60 वर्षीय बुजुर्ग से जबरदस्ती करा दी है। 

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि नाबालिग लड़की बार-बार अपने माता-पिता से शादी नहीं कराने की गुहार लगा रही है, जबकि युवती की मांग में सिंदूर डाला जा रहा है, तब भी नाबालिग को विरोध करते देखा जा सकता है। लड़की रोते हुए कह रही है कि वह जानती कि ऐसी शादी होगी, तो वह बाजार नहीं आती। इस पर बगल में बैठी महिला उसे फटकराते हुए चुप रहने के लिए कह रही है। हालांकि, वहां पर मौजूद पुरोहितों और नाबालिग के माता-पिता ने जबरदस्ती उसकी शादी करा दी। 

"खाक पसंद है...बूढ़ा है"

किसी की ओर से यह पूछे जाने पर कि दूल्हा पसंद है, वह कहती है खाक पसंद है...बूढ़ा है। बताया जा रहा है कि 60 साल का दूल्हा समस्तीपुर जिले के रोसड़ा का रहने वाला है, जबकि लड़की का पिता दो बार अपने पंचायत से मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ चुका है। इसके बावजूद बेटी का बेमेल विवाह कराए जाने से लोग आश्चर्यचकित हैं। इस बेमेल शादी की स्थानीय लोग भी निंदा कर रहे हैं।

"शादी गुपचुप तरीके से की गई"

वहीं, कुशेश्वरस्थान प्रखंड के मधुबन पंचायत के मुखिया अविनाश कुमार आजाद ने इस बेमेल विवाह की पुष्टि करते हुए कहा कि यह शादी गुपचुप तरीके से की गई है। इसकी भनक ग्रामीणों को नहीं लगने दी गई। वहीं,  कुशेश्वरस्थान थाना की पुलिस ने इस बेमेल शादी की जानकारी से इनकार किया है। थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि अगर इस बात की शिकायत मिलती है, तो इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 - दरभंगा से जितेंद्र कुमार की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement