Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ताड़ी एक नेचुरल जूस है, इसे बंद करने का कोई सवाल ही नहीं उठना चाहिए: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री

बिहार के पूर्व सीएम ने कहा कि बिहार में ताड़ी से लाखों लोगों का घर चलता है। न सिर्फ पासी बल्कि अन्य समाज के लोगों को भी इससे रोजगार मिलता है। ऐसे में मैं ताड़ी को बंद करने के पक्ष में नहीं हूं।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 01, 2022 6:05 IST
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

बिहार में शराबबंदी पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का बयान आया है। उनका कहना है कि शराब और ताड़ी दो अलग-अलग चीज हैं। ताड़ी को बंद करना ठीक नहीं है क्योंकि वह एक नेचुरल जूस है। मांझी ने कहा, ''ताड़ी बंद करने का कोई सवाल नहीं उठना चाहिए। ताड़ी एक नेचुरल जूस है और इसको शराब की कैटेगरी में रखना ही नहीं चाहिए। इसमें लाखों लोगों का व्यापार और रोजगार छिपा हुआ है।''

ताड़ी एक नेचुरल जूस है: मांझी

महागठबंधन में शामिल हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के सुप्रीमो जीतन राम मांझी बुधवार को मुजफ्फरपुर की कुढ़नी विधानसभा सीट पर जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा के लिए प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि मेरा व्यक्तिगत विचार है कि बिहार में ताड़ी को बंद करने का कोई सवाल नहीं उठना चाहिए। ताड़ी एक नेचुरल जूस है। 

बिहार में ताड़ी से लाखों लोगों का घर चलता है: मांझी

बिहार के पूर्व सीएम ने कहा कि बिहार में ताड़ी से लाखों लोगों का घर चलता है। न सिर्फ पासी बल्कि अन्य समाज के लोगों को भी इससे रोजगार मिलता है। इससे कानून व्यवस्था भी खराब नहीं होती। ऐसे में मैं ताड़ी को बंद करने के पक्ष में नहीं हूं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement