Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

VIDEO: छत पर मर्डर, सीढ़ियों से आते दिखा आरोपी...आर्यन हत्याकांड का हुआ खुलासा

गोपालगंज में छात्र आर्यन कुमार की हत्या मामले में पुलिस ने एक मात्र आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से खून से सना हुआ कपड़ा और कई साक्ष्य बरामद किए गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 20, 2023 21:36 IST
आर्यन हत्याकांड के आरोपी ने कबूला जुर्म- India TV Hindi
आर्यन हत्याकांड के आरोपी ने कबूला जुर्म

बिहार के गोपालगंज के चर्चित छात्र आर्यन कुमार की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा किया है। पुलिस ने आर्यन की हत्या में संलिप्त एक मात्र आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि स्कूल का सीनियर छात्र निकला है, जो आर्यन के साथ ही होस्टल में रहता था और वो भी नाबालिक है। उसकी उम्र महज 15 साल है।

खून से सना हुआ कपड़ा बरामद 

आरोपी के पास से खून से सना हुआ कपड़ा और कई साक्ष्य बरामद किए गए। आरोपी के नाबालिग होने की वजह से पुलिस ने उसकी तस्वीर, नाम और घर का पता सार्वजनिक नहीं कर सकी है। वहीं, इस मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि 9 वर्षीय छात्र आर्यन की हत्या के बाद मुख्यालय डीएसपी ज्योति कुमारी के नेतृत्व में वारदात की पूरी तफ्तीश कराई गई। एफएसएल और डॉग स्क्वायड टीम से भी जांच कराई गई।

हिरासत में लेकर की गई पूछताछ

एसपी ने बताया कि वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करने के बाद सीसीटीवी का अवलोकन किया गया। सीसीटीवी में दिख रहा है कि आर्यन कुमार छत की ओर अकेले जा रहा है। उसके कुछ ही मिनट बाद आरोपी छात्र भी छत की ओर जाते हुए दिख रहा है। 10 मिनट बाद आरोपी छात्र छत की ओर से नीचे आते हुए दिख रहा है, जबकि आर्यन काफी देर तक वापस नहीं लौट पाया। आरोपी छात्र शक के घेरे में आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, तो उसने हत्या की पूरी बात बता दी। जुर्म भी कबूल कर लिया है।

- गोपालगंज से अयाज़ अहमद की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement