Friday, March 29, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया, प्रियंका चोपड़ा का 'कोविड वैक्सीनेशन' और 'RT-PCR' टेस्ट, जानें- क्या है पूरा मामला

इस बात की जानकारी जिले की कलेक्टर जे प्रियदर्शनी ने दी है। उन्होंने कहा है, “पहचान करेंगे की कौन ऐसा कर रहा और उनके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करेंगे।”

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 07, 2021 10:38 IST
बिहार में कोरोना...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन और टेस्टिंग को लेकर अजीबोगरीब मामला

Highlights

  • नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रियंका चोपड़ा का 'कोरोना जांच'
  • अरवल जिले का है पूरा मामला
  • जानें- जिलाधिकारी ने क्या कहा है

नयी दिल्ली: बिहार से कोरोना टीकाकरण और टेस्टिंग को लेकर अजीबोगरीब बात सामने आई है। अरवल जिले के करपी में नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रियंका चोपड़ा आदि जैसे नाम वाले कोविड वैक्सीनेशन और RT-PCR टेस्ट की सूची पाई गई है। इस बात की जानकारी जिले की कलेक्टर जे प्रियदर्शनी ने दी है। उन्होंने कहा है, “पहचान करेंगे की कौन ऐसा कर रहा और उनके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करेंगे।”

अब ये किसी व्यक्ति के द्वारा किया गया है या स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है, ये जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। लेकिन, लगातार वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और टीकाकरण-टेस्टिंग को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आती रही है।

कई बार ऐसे मामले भी कथित तौर पर सामने आए हैं जिसमें बिना वैक्सीनेशन वाले व्यक्ति को टीका लिए जाने के संदेश भेजे गए हैं जबकि कई को टीका लेने के बावजूद भी उन्हें मैसेज मिलने में परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

गड़बड़ी को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा है, “देश में सबसे फिसड्डी बिहार का स्वास्थ्य विभाग भ्रष्टाचार,हेराफेरी,उपकरणों की चोरी,जाँच में धाँधली और आँकड़ो की जालसाजी के लिए कुख्यात है। अब नीतीश सरकार ने टीकाकरण के आँकड़े बढ़ाने के लिए PM नरेंद्र मोदी,अमित शाह,सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा को भी ट्रिपल डोज़ वैक्सीन लगा दी।“

 

अब ये नए तरह का मामला बिहार से सामने आया है। गौरतलब है कि दुनिया समेत भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ रहा है। मंगलवार को ये आंकड़ा बढ़कर 23 हो गया है। इस बीच देश में तेजी से कोरोना वैक्सीनेशन का काम चल रहा है।

इनपुट-आईएएनएस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement