Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'अगर पेशकश की गई तो...', नीतीश के विधायक गोपाल मंडल का एक और विवादित बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक गोपाल मंडल ने कहा है कि नौकरी के बदले जमीन मामले में RJD सुप्रीमो लालू के बच्चों को बेवजह फंसाया गया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: February 01, 2024 8:18 IST
Gopal Mandal, Gopal Mandal JDU, Gopal Mandal Lalu Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE JDU विधायक गोपाल मंडल।

पटना: बिहार में जनता दल यूनाइटेड के विधायक गोपाल मंडल ने एक ऐसा बयान दिया है जिस पर बवाल हो सकता है। सीएम नीतीश कुमार की पार्टी के विधायक मंडल ने बुधवार को कहा कि अगर कोई उन्हें रिश्वत की पेशकश करता है, तो उन्हें रिश्वत लेने में कोई झिझक नहीं होगी। मंडल ने नौकरी के बदले जमीन मामले में RJD सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ ED की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैं अपने घर में लक्ष्मी को आने से मना क्यों करूंगा।

‘मुझे ED या किसी और से कोई डर नहीं है’

मीडिया से बात करते हुए गोपाल मंडल ने कहा, ‘अगर कोई मुझे 5 करोड़ रुपये देता है और इसे रखने के लिए कहता है तो मैं इसमें देरी नहीं करूंगा। एक मिनट में पैसे स्वीकार कर लूंगा। मैं लक्ष्मी को अपने घर में आने से क्यों मना करूंगा? मुझे ED या किसी और से कोई डर नहीं है। लालू प्रसाद के बच्चों को जिस तरह से दंडित किया गया, वह अच्छा नहीं है। मेरा दृढ़ विश्‍वास है कि लालू यादव या राबड़ी देवी रिश्‍वत लेने के दोषी हो सकते हैं, लेकिन उनके बच्चे नहीं। उनकी गलती क्या है? इस मामले में तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद के बच्‍चों को बेवजह फंसाया गया है, वे निर्दोष हैं।’

लालू, तेजस्वी से पूछताछ कर चुकी है ED

गोपाल मंडल के बयान के उलट जेडीयू और बीजेपी के नेता लालू एवं अन्य के खिलाफ हो रही ED की कार्रवाई को सही ठहरा रहे हैं। बता दें कि ED के अधिकारियों ने सोमवार को लालू यादव से 10 घंटे, और उसके बाद मंगलवार को तेजस्वी यादव से 8 घंटे और बुधवार को राबड़ी देवी से कई घंटे पूछताछ की। ED का कहना है कि वह लालू यादव की बेटी मीसा भारती और बेटे तेज प्रताप यादव से भी पूछताछ करेगी। रेलवे में नौकरियों के बदले जमीन घोटाला 2004 से 2009 के बीच कथित तौर पर जमीन के बदले में रेलवे में नियुक्तियों से जुड़ा हुआ है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement