Monday, May 06, 2024
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा ने लगाए थे RJD के साथ 'डील' के आरोप, JDU चीफ ललन सिंह का आया जवाब

उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं को लिखे आमंत्रिण को ट्वीट करके ललन सिंह ने जवाब दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: February 05, 2023 21:58 IST
JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह

पटना: JDU के असंतुष्ट नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कुछ दिन पहले मांग की थी कि RJD और JDU ने पिछले साल गठबंधन करने का जो फैसला किया था, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके पीछे के कथित ‘‘डील’’ की अफवाहों के पीछे की सच्चाई सामने लायें। वहीं इस बीच उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक बड़ी मीटिंग के लिए बुलाया है। इस सबके बीच JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने जवाब दिया है।

ललन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा को क्या जवाब दिया

उपेंद्र कुशवाहा के जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं को लिखे आमंत्रिण को ट्वीट करके ललन सिंह ने लिखा, "कहीं पर निगाहें, कहीं पर निशाना। जद (यू.) के समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ता साथियों को दिग्भ्रमित करने का प्रयास है। ना कोई डील है और ना ही विलय की बात - यह सिर्फ एक मनगढ़ंत कहानी है।" ये सफाई ऐसे वक्त पर आई है जब उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू आलाकमान से दो-दो हाथ करने के मूड में दिख रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश कुमार द्वारा राजद के तेजस्वी यादव के अलावा उन्हें (उपेंद्र कुशवाहा) एक और उपमुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करने से खारिज किए जाने के बाद से वह नाराज चल रहे हैं।

बीजेपी में जाने पर कुशवाहा का जवाब
वहीं बीजेपी ज्वाइन करने की अफवाहों पर जेडीयू राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जो मेरे बीजेपी में शामिल होने की अफवाह फैला रहे हैं, उनके पास मेरे सवालों के जवाब नहीं हैं। मैं बीजेपी में क्यों शामिल होना चाहूंगा? मैं जद (यू) की रक्षा करने की कोशिश कर रहा हूं। कुशवाहा ने कहा कि मैं इतने लंबे समय से जद (यू) की रक्षा के लिए काम कर रहा हूं, लेकिन सीएम नीतीश कुमार इस पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं और इसलिए मैंने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक बुलाई है ताकि हम इस पार्टी को बचाने का हल ढूंढ सकें।

ये भी पढ़ें-

JDU में कुछ बड़ा होने वाला है? सीधे पार्टी हाईकमान से दो-दो हाथ के मूड में उपेन्द्र कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर बड़ा हमला, कहा-मुझे कठपुतली की तरह इस्तेमाल किया, झुनझुना थमा दिया'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement