Friday, May 03, 2024
Advertisement

बिहार के कटिहार में बवाल, बिजली को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग, तीन को लगी गोली, 2 की मौत

प्रदर्शन कर रहे लोगों पर हुई पुलिस फायरिंग की इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही कटिहार एसपी मौके पर पहुंचे और भीड़ को पहले बातचीत के जरिए समझाने की काफी कोशिश की।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 26, 2023 23:38 IST
katihar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कटिहार में अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया

बिहार के कटिहार जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां बिजली सप्लाई के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने गोली चलाई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक शख्स घायल हैं। दरअसल, कटिहार के कई जिलों में इन दिनों बिजली बहुत कम आती है। कब लाइट आएगी और कब जाएगी इसका कोई तय शेड्यूल नहीं है। इससे नाराज लोग आज बड़ी तादाद में प्रोटेस्ट करने बारसोई ब्लॉक ऑफिस पहुंचे। वहां गुस्से में भीड़ अनकंट्रोल हो गई। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पहले हवाई फायरिंग की और फिर लोगों पर फायरिंग कर दी इसमें तीन लोगों को गोली लगी जिसमें 2 की मौत हो गई।

भीड़ ने पुलिस को भी दौड़ा दिया

घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव है। इधर, घटना की सूचना मिलते ही कटिहार एसपी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गई। एसपी ने मामले की जांच करवाने की बात कहा। उन्होंने कहा कि भीड़ को पहले बातचीत के जरिए समझाने की काफी कोशिश की। लेकिन, वह नहीं माने और पुलिस के साथ झड़प करने लगे। इतना ही नहीं भीड़ ने पुलिस को दौड़ा भी दिया। अंत में हालात को नियंत्रण करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने पुलिस को खदेड़ दिया था

Image Source : INDIA TV
घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने पुलिस को खदेड़ दिया था

गोली लगने से मारे गए लोगों में एक शख्स की पहचान 35 वर्षीय मोहम्मद खुर्शीद के रूप में हुई है जो कि बसल गांव, छछना का रहने वाला था। वहीं, घायलों में नियाज (छोगरा ,चांपा खोर पंचायत) को सिलीगुड़ी (बंगाल) रेफर किया गया है।

CM नीतीश से इस्तीफे की मांग
कटिहार आए नेता विपक्ष विजय सिन्हा और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने फायरिंग की कड़ी आलोचना की और नीतीश सरकार को हिटलरशाही वाली सरकार बताया। उन्होंने नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग भी की।

(रिपोर्ट- निरंजन सिंह)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement