Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

पीएम मोदी और सीएम योगी का आधार कार्ड तक नहीं छोड़ा, बिहार में दबोचा गया जालसाज

बिहार के मुजफ्फरपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधार कार्ड में छेड़छाड़ करने वाले युवक को गुजरात पुलिस ने सदातपुर दुबे टोला से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसकी पहचान अर्पण दुबे उर्फ मदन कुमार के रूप में हुई।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Swayam Prakash Published on: July 26, 2023 15:09 IST
पीएम मोदी और सीएम योगी के आधार कार्ड के साथ छेड़छाड़- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी और सीएम योगी के आधार कार्ड के साथ छेड़छाड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आधार कार्ड के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश में मुजफ्फरपुर से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। गुजरात के अहमदाबाद साइबर थाने की पुलिस ने मंगलवार को कांटी के सदातपुर दूबे टोला में छापा मारकर आरोपी अर्पण दूबे को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त किया है। पीएम मोदी और सीएम योगी के आधार कार्ड में जिस सॉफ्टवेयर के जरिए छेड़छाड़ करने की कोशिश की गई थी उसका एप भी अर्पण के मोबाइल में मिला है। अहमदाबाद साइबर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया और उसे ट्रांजिट रिमांड पर गुजरात ले गई। 

पीएम मोदी और सीएम योगी की जन्म तिथि बदलने का प्रयास

कांटी थानेदार ने बताया कि UIDAI पोर्टल के माध्यम से पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के आधार कार्ड में जन्मतिथि समेत अन्य डेटा में छेड़छाड़ का प्रयास किया था। इसके बाद आरोपी रेडार पर आ गया। फिर गुजरात पुलिस ने आईपी एड्रेस ट्रैक कर आरोपित का मोबाइल नंबर निकाला। बता दें कि गुजरात पुलिस के साथ छापेमारी में अहियापुर व कांटी थाने की टीम भी सहयोग कर रही थी। बताया गया है कि पिछले दिनों आरोपित द्वारा आधार कार्ड पोर्टल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के आधार कार्ड में छेड़छाड़ की गई थी। आरोपितों द्वारा पीएम व सीएम की जन्म तिथि समेत अन्य डाटा में छेड़छाड़ का प्रयास किया था। इसके बाद गुजरात के अहमदाबाद साइबर थाने की पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज करने के बाद साइबर थाने की टीम ने इसकी जांच शुरू की।

छेड़छाड़ के बाद आधार कार्ड का कई जगह उपयोग भी किया
अहमदाबाद साइबर थाने की पुलिस ने मोबाइल के आईपी एड्रेस के जरिए पूरी डिटेल निकालकर आरोपित की गिरफ्तारी की कवायद शुरू कर दी। इसके तहत मंगलवार को अहमदाबाद साइबर थाने की टीम बिहार के मुजफ्फरपुर जा पहुंची। सीनियर अधिकारियों को इससे अवगत कराने के बाद अहियापुर और कांटी थाने की टीम ने सदातपुर दुबे टोला में छापेमारी कर आरोपी को पकड़ लिया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के भाई का भी मोबाइल जब्त कर लिया है। पूछताछ में पता चला कि अर्पण मूल रूप से पारू गरीबा का रहने वाला है। सदातपुर में किराये के मकान में रहकर एक कॉलेज में स्नातक की पढ़ाई करता है। पुलिस की मानें तो फर्जीवाड़ा करने के बाद उक्त आधार कार्ड का आरोपित द्वारा कई जगहों पर प्रयोग भी कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें-

बीजेपी नेता किरीट सोमैया का वायरल वीडियो है एकदम असली, क्राइम ब्रांच ने किया बड़ा खुलासा 

VIDEO: भागलपुर का एग्जीक्यूटिव इंजीनियर भी निकला धनकुबेर, अब तक 80 लाख कैश मिला; गिनती जारी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement