Saturday, June 15, 2024
Advertisement

सिंगापुर से वापस पटना लौट रहे हैं लालू यादव, रोहिणी का भावुक ट्वीट-मेरे पापा का ख्याल रखना

लालू प्रसाद यादव अपनी किडनी का ट्रांसप्लांट करवाने के बाद सिंगापुर से आज पटना लौट रहे हैं। उन्हें किडनी डोनेट करने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट किया-मेरे पापा का ख्याल रखना।

Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 11, 2023 12:36 IST
lalu return from singapore to patna- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सिंगापुर से पटना लौट रहे लालू

Lalu Prasad Yadav: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने किडनी प्रत्यारोपण ऑपरेशन के महीनों बाद शनिवार को सिंगापुर से भारत लौट रहे हैं। लालू सिंगापुर से दिल्ली आएंगे और फिर पटना चले जाएंगे। लालू किडनी ट्रांसप्लांट के बाद स्वस्थ बताए जा रहे हैं और भारत आने के लिए तैयार हैं। लालू का किडनी प्रत्यारोपण ऑपरेशन सफल रहा था। लालू की छोटी बेटी रोहिणी आचार्य ने पिता को किडनी डोनेट किया था और फिर लालू की किडनी का ट्रांसप्लांट किया गया था। अब लालू की सेहत बेहतर है।उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्विटर पर लालू के पटना लौटने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा मेरे पापा का ख्याल रखना। रोहिणी ने घर के लोगों से "पापा का ख्याल रखने" का आग्रह किया है। इसके साथ ही रोहिणी ने अपने अनुयायियों से "लालू यादव से मिलते समय सावधानी बरतने के लिए कहा है। " 

रोहिणी ने ट्वीट में लिखा-आप सब मेरे पापा का ख्याल रखना

रोहिणी ने लालू के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "मुझे हमारे पूज्य नेता लालू जी के स्वास्थ्य के बारे में एक महत्वपूर्ण घोषणा करनी है। पापा 11 फरवरी को सिंगापुर से भारत जा रहे हैं। मैं उनका स्वास्थ्य ठीक करके आपके पास भेज रही हूं। कृपया मेरे पिता का ख्याल रखना।"  एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'पापा के लिए आपका प्यार असीम है। मैं अपनी तरफ से आप सभी से कहना चाहती हूं कि जब भी आप उनसे मिलें तो प्लीज सावधान रहें। जब आप मिलें तो मास्क पहनें और उनकी सेहत का ख्याल रखने में हमारी मदद करें। “डॉक्टरों ने सलाह दी है कि मेरे पिता को किसी भी संक्रमण से सावधान रहना चाहिए। उन्होंने मेरे पिता को भी सलाह दी है कि ज्यादा लोगों से ना मिलें।'

कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं लालू 

राजद प्रमुख लालू यादव लंबे समय से विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने पिछले अक्टूबर में किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। दिसंबर में उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें अपनी किडनी डोनेट की थी। सर्जरी से कुछ क्षण पहले, उसने कहा, "रॉक एंड रोल के लिए तैयार, मुझे शुभकामनाएं दें"। उन्होंने भारी प्रतिक्रियाओं के बीच अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा था कि यह "मांस का एक टुकड़ा" है।

रोहिणी लालू यादव की दूसरी बेटी हैं। 74 वर्षीय लालू यादव भ्रष्टाचार के मामलों में जेल की सजा काटने के दौरान कई बार अस्पताल में भर्ती हुए। अप्रैल में झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा उन्हें जमानत दिए जाने के बाद से वह चारा घोटाले के पांच मामलों में जमानत पर बाहर थे। अक्टूबर में, अदालत ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट के लिए विदेश यात्रा करने की अनुमति दी थी और उनका पासपोर्ट भी अदालत से रिन्यू कराया गया था। 

ये भी पढ़ें:

Delhi-Mumbai Expressway में लगेगा 12 लाख टन स्टील, जो 50 हावड़ा ब्रिज के बराबर है, जानें खासियत

पहाड़ों में बर्फबारी: 5 फीट मोटी बर्फ की चादर से ढंका केदारनाथ मंदिर, उत्तराखंड-हिमाचल में जानिए कैसा है मौसम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement