Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Lalu Yadav And Tejashwi: लालू यादव और तेजस्वी ने भरी हुंकार, बोले- आरजेडी सभी की पार्टी, BJP से लड़ने के लिए विपक्ष को दी नसीहत

Lalu Yadav And Tejashwi:आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। उन्होंने बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में विपक्ष को लेकर कहा कि उन्हें ये फैसला करना होगा कि वे किसके साथ हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 10, 2022 17:21 IST
Lalu Yadav And Tejashwi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Lalu Yadav And Tejashwi

Highlights

  • बीजेपी पर समाज का साम्प्रदायीकरण करने का लगाया आरोप
  • आपको कतार के अंतिम व्यक्ति की रक्षा करनी होगी: लालू यादव
  • आरजेडी सभी की पार्टी, यह हर किसी की पार्टी है: राजद अध्यक्ष

Lalu Yadav And Tejashwi: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आज सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल का खुला अधिवेशन आयोजित किया गया था। इस दौरान आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विपक्षी दलों से बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में हाथ मिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें यह फैसला करना होगा कि वे सत्तारूढ़ पार्टी के साथ हैं या उसके खिलाफ हैं। उन्होंने और उनके पिता लालू प्रसाद ने मोदी सरकार पर प्रहार तेज कर दिए हैं। 

मौजूद लोगों से पिछड़ों और दलितों तक पहुंचने के लिए कहा

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर समाज का साम्प्रदायीकरण करने और संविधान को नष्ट करने का आरोप लगाया। प्रसाद ने सत्तारूढ़ पार्टी के एक सांसद के मुस्लिमों का बहिष्कार करने के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि क्या होगा जब विदेशों में, ज्यादातर मुस्लिम देशों में काम कर रहे भारतीयों के साथ भी ऐसा ही सुलूक किया जाएगा। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने तालकटोरा स्टेडियम में बड़ी संख्या में एकत्रित लोगों से पिछड़ों और दलितों तक पहुंचने के लिए कहा। 

व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है- लालू प्रसाद यादव

उन्होंने कहा, "आपको कतार के अंतिम व्यक्ति की रक्षा करनी होगी। व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है।" आरजेडी के विरोधी पार्टी के शासन को खराब कानून एवं व्यवस्था की स्थिति से जोड़ते हैं और आरोप लगाते हैं कि उसके समर्थक सत्ता में रहते हुए अन्य जातियों को दबाने की कोशिश करते हैं। यादव ने कहा, "आरजेडी सभी की पार्टी है। यह हर किसी की पार्टी है।" 

'डिग्री धारकों को चाय की दुकानों पर काम करने के लिए विवश होना पड़ा'

लालू यादव ने बीजेपी पर बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे असल मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए साम्प्रदायिक आधार पर समाज को बांटने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता 75 वर्ष में देश में चाय की एक दुकान से सर्वोच्च शासकीय पद तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति हैं, जबकि उनके आठ साल के कार्यकाल में इंजीनियरिंग और अन्य डिग्री धारकों को चाय की दुकानों पर काम करने के लिए विवश होना पड़ा। 

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का संविधान लागू किया जा रहा है- लालू यादव

उन्होंने आरोप लगाया कि देश को बर्बाद किया जा रहा है और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) का संविधान लागू किया जा रहा है। गैर-बीजेपी दलों के बीच एकता का आह्वान करते हुए लालू यादव ने कहा कि सभी विपक्षी दलों और नेताओं को सत्तारूढ़ पार्टी से लड़ने के लिए अपने अहंकार और निजी हितों को किनारे रखना होगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement