Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उखाड़ के फेंक देब, जब तू ना रहबा तब का होई... भोजपुरी अंदाज में लालू ने PM मोदी को ललकारा

लालू प्रसाद यादव आज अपने पुराने अंदाज में दिखे। उन्होंने अपने संबोधन में भोजपुरी भाषा का भी खूब इस्तेमाल किया। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है।

Reported By : IANS Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 05, 2023 18:22 IST
lalu prasad yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI लालू प्रसाद यादव

पटना: बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बुधवार को अपना स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जोरदार निशाना साधा। राजद के 27वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यालय को सजाया गया था। इस मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कार्यालय पहुंचे।

'नरेंद्र मोदी, समझ ल, ज्यादा जुल्म नहीं करना'

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव स्थापना दिवस के मौके पर अपने पुराने अंदाज में दिखे। उन्होंने अपने संबोधन में भोजपुरी भाषा का भी खूब इस्तेमाल किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है। अपने अंदाज में भोजपुरी में लालू ने कहा, "उखाड़ के फेंक देब, नरेंद्र मोदी, समझ ल, ज्यादा जुल्म नहीं करना, कोई ठहरा नहीं, जिस पर चाहते हैं, मुकदमा करो-मुकदमा करो, जब तू ना रहबा, तब का होई।" उन्होंने कहा कि देहात में पहले लोग गरीबों को ऐसे ही सताते थे। वे गरीबों को कहते थे कि कोर्ट में केस कर देंगे, हाईकोर्ट तक पहुंचा देंगे। लालू ने हालांकि यह भी कहा कि हम लोग डरने वाले नहीं हैं। 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाला है।

NCP में टूट को लेकर बीजेपी को लिया आड़े हाथ
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि आज हमारे भाईचारे को रौंदा जा रहा है। प्रेम भावना से रहने वाले लोगों के बीच नफरत फैलाई जा रही है। बाबा साहब ने जो संविधान बनाया था उसको खत्म करने की कोशिश की जा रही है। आज लोग एकजुट हो रहे हैं तो उन्हें डराया जा रहा है। उन्होंने पार्टी के स्थापना दिवस पर पुराने सभी नेताओं को भी याद किया। उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में टूट को लेकर भी भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पटना में विपक्ष को लेकर हमलोग बैठक बुलाए थे। हमलोग एकजुट हैं।

यह भी पढ़ें-

इससे पहले लालू प्रसाद यादव के पार्टी कार्यालय पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। लालू यादव ने इसके बाद झंडा फहराया। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, कांति सिंह सहित बिहार के कई मंत्री और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement