Friday, March 29, 2024
Advertisement

लैंड फॉर जॉब घोटाला: लालू के करीबियों के ठिकानों पर CBI की छापेमारी, रडार पर पूर्व मंत्री और एक RJD विधायक

लैंड फॉर जॉब केस में आज सीबीआई एक्शन में है। सीबीआई की कई टीमों ने पटना, आरा, भोजपुर, दिल्ली, गुरुग्राम समेत 9 जगहों पर छापे मारे हैं।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Published on: May 16, 2023 12:37 IST
लैंड फॉर जॉब केस में आज सीबीआई एक्शन में है- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लैंड फॉर जॉब केस में आज सीबीआई एक्शन में है

लैंड फॉर जॉब केस में आज सीबीआई एक्शन में है। सीबीआई की कई टीमों ने पटना, आरा, भोजपुर, दिल्ली, गुरुग्राम समेत 9 जगहों पर छापे मारे हैं। पूर्व मंत्री प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर CBI की छापेमारी की गई है। तो वहीं RJD विधायक किरण देवी के पटना और भोजपुर के घर भी सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि किरण देवी लालू प्रसाद यादव के करीबी और पूर्व विधायक अरुण यादव की पत्नी हैं। अरुण यादव बालू के बड़े कारोबारी भी हैं।

लालू के करीबी और कारोबारी हैं विधायक के पति

खबर है कि लालू के करीबी और RJD विधायक किरण देवी के पटना और आरा के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। किरण देवी RJD की विधायक हैं। उनके ठिकानों पर CBI की छापेमारी आज सुबह से ही जारी है। किरण देवी पूर्व विधायक अरुण यादव की पत्नी हैं। जिनके घर सीबीआई छापे मारने गई है वह अरुण यादव बड़े बालू कारोबारी हैं और पूर्व सीएम लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। ये छापेमारी की कारवाई भोजपुर के अंगियांव स्थित आवास पर चल रही है।

पूर्व मंत्री प्रेम चंद गुप्ता ठिकानों पर भी छापे
जानकारी है कि लैंड फॉर जॉब घोटाले में सीबीआई कुल 9 जगहों पर छापेमारी कर रही है। ये रेड्स पटना, आरा, भोजपुर, दिल्ली और गुरुगाम में चल रही हैं। RJD विधायक किरण देवी के अलावा पूर्व मंत्री प्रेम चंद गुप्ता के ठिकानों पर भी सीबीआई ने छापेमारी की है। 

लालू के बेट-बेटियों से भी हो चुकी पूछताछ
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रेलवे में कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी चंदा यादव से भी पूछताछ की थी। इस मामले में लालू प्रसाद के नौ बच्चों में से अभी तक चार बच्चों के ईडी बयान दर्ज कर चुकी है। चंदा से पहले ईडी ने लालू की बेटी रागिनी यादव और मीसा भारती से भी पूछताछ की थी। लालू के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी मध्य दिल्ली में एजेंसी के कार्यालय में पूछताछ की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें-

शिपिंग कंपनी का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर ठगे लाखों रुपये, दिल्ली से आरोपी गिरफ्तार

अमेरिका में फिर गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट, न्यू मैक्सिको के फार्मिंगटन 3 की मौत
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement