Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार में इफ्तार पार्टी को लेकर शुरू हुई सियासत, CM नीतीश पर BJP ने साधा निशाना, राबड़ी देवी के लिए कही ये बात

बीजेपी ने नीतीश कुमार से पूछा-''आज बिहार के कई जिले जल रहे हैं और आप दावत ए इफ्तार का आयोजन कर आखिर जनता को क्या संदेश देना चाह रहे हैं?''

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: April 08, 2023 13:29 IST
बिहार में इफ्तार पार्टी को लेकर शुरू हुई सियासत- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@NITISHKUMAR बिहार में इफ्तार पार्टी को लेकर शुरू हुई सियासत

बिहार में अब रमजान के महीने में राजनीतिक दलों द्वारा दिए जा रहे इफ्तार पार्टी को लेकर सियासत शुरू ही गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार की शाम इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें कई राजनेताओं और बड़ी संख्या में रोजेदारों ने शिरकत की। हालांकि भाजपा के नेताओं ने इसका विरोध किया और भाजपा का कोई भी नेता इस इफ्तार पार्टी में हिस्सा नहीं लिया। इधर, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर 9 अप्रैल की शाम को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है, जिसकी तैयारी जोरशोर से चल रही है। दावत ए इफ्तार की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि रोजेदारों को इफ्तार, वजू और नमाज की अदायगी मे कोई कठिनाई न हो इसका विशेष ध्यान कार्यकर्ता रखें।

'मेवा खा रहे हैं नीतीश कुमार'

इधर, इफ्तार पार्टी को लेकर भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महात्मा गांधी के वचन की बात करने वाले मुख्यमंत्री आज क्यों भूल गए हैं कि सत्ता जनता की सेवा करने के लिए मिली थी, न कि मेवा खाने के लिए।

'बिहार जल रहा है आप दावत कर रहे हैं'

सिन्हा ने सवालिया लहजे में कहा कि आज बिहार के कई जिले जल रहे हैं और आप दावत ए इफ्तार का आयोजन कर आखिर जनता को क्या संदेश देना चाह रहे हैं? उन्होंने कहा कि अगर दावत ए इफ्तार की जगह आप सासाराम और अपने गृह जिला नालंदा जाकर पीड़ित परिवारों से मिले होते तो उन्हे ढांढस बंधती।

पार्टी से इन नेताओं ने भी बनाई दूरी

इधर, नीतीश कुमार के इफ्तार पार्टी में महागठबंधन के नेता तो जरूर पहुंचे लेकिन लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने भी दूरी बना ली।

ये भी पढ़ें

बिहार: मुजफ्फरपुर में नमाज पढ़ने के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, महिला समेत सात लोग जख्मी

'कौन है मुसलमान?' नीतीश-तेजस्वी के सामने इफ्तार पार्टी में मौलाना ने बताया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement